मोदी की गारंटी से डरकर घोषणा घोटाला कर रहे भूपेश- धर्मेन्द्र प्रधान

मिसाल न्यूज़

रायपुर। केन्द्रीय शिक्षा और कौशल विकास मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने कहा कि अब तक घोटालों का रिकॉर्ड बनाते रहे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अब मोदी गारंटी से डरकर घोषणा घोटाला कर रहे हैं। जब से देश में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनी, लगातार नारी सशक्तिकरण के कार्य हो रहे हैं। करोड़ों के शौचालय बनाकर मोदी सरकार ने नारी को सम्मान से जीने का अवसर प्रदान किया। मुस्लिम बहनों को तीन तलाक से मुक्ति दिलाई। संसद में 33 प्रतिशत नारी वंदन अधिनियम पारित कराकर उन्हें नेतृत्व का अवसर प्रदान किया। नारी को स्वावलंबी बनाने के लिए महतारी वंदन योजना का वादा भाजपा ने अपने घोषणा पत्र में किया है। प्रत्येक विवाहित महिला को 12 हजार रुपए प्रति वर्ष प्रदान किया जाएगा।

एकात्म परिसर में आज पत्रकार वार्ता में धर्मेन्द्र प्रधान ने कहा कि भाजपा की सरकार महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए लगातार कार्य कर रही है। भाजपा सरकार महतारी वंदन योजना में 5 वर्ष में लगभग 42 हजार करोड़ रुपए महिलाओं के खाते में डालेगी। इस योजना को छत्तीसगढ़ की बेटियों का जबरदस्त प्रतिसाद मिल रहा है। वे लगातार ऑफ लाइन और ऑन लाइन फॉर्म भरकर भारतीय जनता पार्टी कार्यालय में जमा कर रही हैं। कांग्रेस इससे घबरा गई है। उसके सारे नेता और प्रवक्ता मैदान में उतरकर इस योजना का विरोध कर रहे हैं। वह नहीं चाहते कि छत्तीसगढ़ की नारी मजबूत बने। उन्होंने कहा कि 3 दिन पहले कांग्रेस घोषणा पत्र समिति के संयोजक मोहम्मद अकबर ने पत्रकार वार्ता लेकर कहा कि ऐसी कोई योजना नहीं आने वाली। फिर कल मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने हड़बड़ाहट में बिना अपने नेताओं को विश्वास में लिए हमारी योजना की नकल कर घोषणा की है। कांग्रेस ने पिछले चुनाव के जन घोषणा पत्र में महिलाओं को 500 देने का वादा किया था, जिसे पूरा नहीं किया है। इसके साथ ही विधवा महिलाओं को 1000 रुपए प्रतिमाह देने की घोषणा की थी, उसे भी पूरा नहीं किया।

प्रधान ने कहा कि महिला स्वसहायता समूह के कर्ज माफ करने का वादा करने वाली कांग्रेस सरकार रेडी टू ईट का काम करने वाली बहनों से रोजगार छीनकर उन्हें आर्थिक रूप से कमजोर करके यह कार्य अपने चहेते ठेकेदार को दे दिया । मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मेरा सवाल यह है कि पिछले 5 वर्षों से शासन कर रहे हैं घोषणा करने के बावजूद विधवा पेंशन के हजार रुपए तथा बुजुर्ग पेंशन के डेढ़ हजार रुपए क्यों नहीं दिए? शराब बंदी की घोषणा करके अपना जेब भरने के लिए महिलाओं का घर आपने उजाड़ा है। यह छत्तीसगढ़ महतारी की बेटियां भूली नहीं है। शराब बंदी क्यों नहीं की? महिला स्व सहायता समूह के कर्ज माफ करने के वादे के बाद भी कर्जा माफ करने की बजाय उनके काम को छीन कर उन्हें आपने बर्बाद कर दिया गया। कर्जा माफ क्यों नहीं किया गया? ग्रामीण महिलाओं को हर वर्ष चार सिलेंडर देने का वादा किया था, वह पूरा क्यों नहीं किया?

पत्रकार वार्ता में सह मीडिया प्रभारी अनुराग अग्रवाल, भाजपा प्रवक्ता केदार गुप्ता व मुकेश शर्मा उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *