कटोरा तालाब से नेताजी होटल चौक तथा पुरानी बस्ती से लाखे नगर चौक के बीच दुकानों के बाहर रखे गए सामानों को नगर निगम ने किया जब्त

मिसाल न्यूज़

रायपुर। नगर निगम की टीम व्दारा आज राजधानी शहर के व्यस्ततम मार्गों में से एक कटोरा तालाब से नेताजी होटल चौक तक रोड में एवं पुरानी बस्ती से लाखे नगर चौक होते हुए एनआईटी तक मार्ग के दोनों ओर स्थित दुकानों के बाहर अनाधिकृत रूप से रखे गये सामानों, बोर्ड, टेबलों एवं फल के कैरेट को जब्त किये जाने की कार्यवाही की गई।

शहर के विभिन्न मुख्य व्यवसायिक मार्गों में स्थित दुकानों के सामने अनाधिकृत रूप से रखे गये सामानों एवं ठेलों /गुमटियों के कारण वाहनों की पार्किंग में असुविधा होने के साथ-साथ ट्रेफिक जाम की समस्या होती रही है। दुकानदारों द्वारा फुटपाथ पर किये जा रहे कब्जों को रोकने तथा दुकानों के सामने पार्किंग व्यवस्था को सुदृढ़ बनाने के उद्देश्य से नगर निगम कमिश्नर अबिनाश मिश्रा ने अधिनस्थ अफसरों को मुहिम चलाने के निर्देश दिए हैं। इसी कड़ी में आज कटोरा तालाब चौक स्थित नेताजी होटल के संचालक द्वारा दुकान के बाहर गैस चुल्हा रखा गया था, जिसे जब्त किया गया। इसी क्षेत्र में सतगुरू मोबाईल के संचालक द्वारा दुकान के सामने अनाधिकृत रूप से चबुतरे का निर्माण कर विज्ञापन बोर्ड रखा गया था, जिसे तोड़ा गया। पार्किंग हेतु दुकानों के सामने पर्याप्त स्थल नहीं होने के कारण ग्राहकों द्वारा अपनी गाड़ियां सड़क पर खड़ी की जा रही थीं। जिससे इस मार्ग में प्रतिदिन ट्रेफिक जाम की स्थिति बनी रहती थी।

पुरानी बस्ती से लाखे नगर मार्ग पर दुकान के बाहर रखे गये लगभग 8 नग डमी पुतलों के साथ टेबल, स्टैण्ड इत्यादि लगभग 50 सामग्रियों को जब्त किया गया। शहर यातायात को बाधित कर रहे ऐसे दुकानदारों के विरुद्ध जोन क्र. 04, 05, 07 एवं नगर निवेश मुख्यालय के उड़न दस्ता द्वारा संयुक्त रूप से कार्यवाही की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *