सरयूपारीण ब्राम्हण सभा का सम्मान समारोह… न्यायमूर्ति और न्यायाधीश भी हैं समाज के अंग- टी पी शर्मा

मिसाल न्यूज़

रायपुर। सरयूपारीण ब्राम्हण सभा व्दारा रविवार को रिंग रोड संजय नगर स्थित समाज के भवन में अभिनन्दन एवं सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इस अवसर पर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रमुख लोकायुक्त न्यायमूर्ति टी पी शर्मा ने कहा कि न्यायिक क्षेत्र में कार्यरत जज एवं जस्टिस भी समाज का हिस्सा हैं। यह सही है कि वे ऐसे स्थान पर होते हैं जहां उन्हें बिना किसी से प्रभावित हुए न्याय करना होता है। मेरी व्यक्तिगत सोच है कि उन्हें भी समाज के कार्यक्रमों में शिरकत करनी चाहिये। कार्यक्रम के विशेष अतिथि राजेश्री महंत डॉ. रामसुन्दर दास (पूर्व विधायक एवं अध्यक्ष गो सेवा आयोग) थे।

न्यायमूर्ति टी पी शर्मा ने कहा कि न्याय की कुर्सी पर बैठा व्यक्ति किसी प्रलोभन में नही आता। उसे समाज में सक्रियता दिखानी चाहिये। सरयूपारीण ब्राम्हण सभा के अध्यक्ष डॉ सुरेश शुक्ला ने कहा कि हमारी कार्यकारिणी ने 2 वर्ष में अनेक आयोजन किये। समाज के भवन का विस्तार हुआ। वैवाहिक पत्रिका का प्रकाशन किया गया। नियमावली संशोधित कराई गई। अब सदस्यता जांच की जा रही।

कार्यक्रम में समाज के तीन पूर्व अध्यक्ष एवं संरक्षकों का सहस्त्र चन्द्र दर्शन करने पर शारदा प्रसाद तिवारी, टी.डी. त्रिपाठी एवं रमाकांत शुक्ला का अभिनन्दन किया गया। साथ ही संस्कृत वेद वेदांत व ज्योतिष के क्षेत्र में  आचार्य डॉ.दादू भाई त्रिपाठी, यदुवंश मणि त्रिपाठी व मुक्ति नारायण पाण्डेय, न्यायिक क्षेत्र में डॉ. सौरभ कुमार पाण्डेय व रमाकांत मिश्रा, सामाजिक क्षेत्र में मनोज शुक्ला, डॉ. विकास द्विवेदी व लवकुश शुक्ला तथा पत्रकारिता के क्षेत्र में योगदान के लिए मोहन तिवारी, अनिरुद्ध दुबे, ओ.पी.मिश्रा, जे.पी. त्रिपाठी, गौरव शुक्ला, अनिल तिवारी, बृजेश द्विवेदी, अभिषेक शुक्ल एवं कमलकांत शुक्ल का सम्मान किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *