छह महीने की तैयारी के बाद मैं ‘चंदा मामा’ के शूट पर गया- दिलेश साहू

मिसाल न्यूज़

प्रोड्यूसर मोहित साहू की छत्तीसगढ़ी फ़िल्म ‘चंदा मामा’ में दिलेश साहू एक नये अंदाज़ में दर्शकों के सामने आएंगे। ‘चंदा मामा’, मामा-भांजे की कहानी है, जिसमें दिलेश ने मामा का रोल किया है। ऐसा मामा जो अपने नन्हे भांजे पर जान छिड़कता है। दिलेश कहते हैं- “छह माह की तैयारी के बाद मैं ‘चंदा मामा’ के शूट पर उतरा। अब मेरी जितनी भी फ़िल्में आएंगी अलग-अलग लुक में आप मुझे देखेंगे।“ ‘चंदा मामा’ 4 अक्टूबर को छत्तीसगढ़ के सिंगल स्क्रीन एवं मल्टीप्लेक्स में रिलीज़ होने जा रही है।

‘मिसाल न्यूज़’ ने चंदा मामा के रुपहले पर्दे पर पहुंचने से कुछ ही घंटों पहले दिलेश साहू से बातचीत की, जिसके मुख्य अंश यहां प्रस्तुत हैं-

0 दिलेश की नज़र में ‘चंदा मामा’ क्या है…

00 छत्तीसगढ़ी में अभी तक ऐसी फ़िल्म देखने में नहीं आई होगी। मामा और भांजे के रिश्ते को गहराई से दिखाया गया है। हमारे छत्तीसगढ़ में भांजे को मामा-मामी व्दारा पूजा जाता है। यह परंपरा भगवान राम से जुड़ी है। बड़े ही सम्मान के साथ भांचा राम शब्द का इस्तेमाल होते आया है। ‘चंदा मामा’ में बहन के प्रति भाई का प्यार और भांजे के प्रति मामा का प्यार दोनों दिखाया गया है। बाल कलाकार मास्टर अंश ने भांजे की भूमिका बख़ूबी निभाई है।

प्रोड्यूसर मोहित साहू एवं दिलेश साहू

0 ‘चंदा मामा’ की कहानी आपके बड़े भाई प्रोड्यूसर मोहित साहू के दिमाग की उपज बताई जाती है…

00 यह मेरा सौभाग्य है कि भैया कि सोची हुई कहानी पर मुझे काम करने का मौका मिला। आपने भैया का ज़िक्र कर ही दिया है तो अपने  निजी जीवन से जुड़ी एक और बात आपको बताता हूं। ‘चंदा मामा’ में जो मामा नज़र आएगा असल जीवन में मेरे खुद के मामा कुछ वैसे ही थे। मैं उनके  दिल  के काफ़ी क़रीब था।

0 डायरेक्टर अभिषेक सिंह के साथ ट्यूनिंग कैसी रही…

00 अच्छी रही। मैं पहले भी उनके साथ फ़िल्में कर चुका हूं। मैं और अभिषेक जी एक दूसरे को अच्छी तरह जानते समझते हैं। वह तेज रफ़्तार से अपने प्रोजेक्ट को निपटाने वाले डायरेक्टर हैं।

0 ‘चंदा मामा’ के गानों की बड़ी चर्चा है…

00 लोरी वाला गाना कमाल का बन पड़ा है। दूसरा देवी की महिमा वाला गीत मन को भावविभोर कर देता है। देवी महिमा वाले गीत को हमने बागबाहरा के चंडी मंदिर में जाकर शूट किया। सुनील सोनी, मोनिका वर्मा, तोषांत कुमार एवं चंपा निषाद ने कमाल के गीत गाए हैं।

0 फ़िल्म में आपके अपोजिट दिया वर्मा हैं। उनके साथ कैसी ट्यूनिंग रही…

00 दिया ने अपना रोल अच्छे से निभाया है। ‘चंदा मामा’ के नायक-नायिका और फ़िल्मों के नायक-नायिका से अलग हटकर दिखेंगे। कहानी कहां से शुरु होकर किधर जाती है, इसे जानने आपको फ़िल्म देखना पड़ेगा।

0 ‘चंदा मामा’ के बाद आगे क्या…

00 ‘जानकी’ की रिलीज़िंग का इंतज़ार रहेगा। ‘जानकी’ पेन इंडिया जैसी बड़ी कंपनी के माध्यम से अगले साल 7 फरवरी को पर्दे पर आएगी। ‘जानकी’ में आपको मेरा एकदम डिफ्रेंट लुक देखने मिलेगा। यह लुक मोहित भैया व्दारा दिया गया है। यहां तक कि उन्होंने कई बार मुझे समझाया कि ‘जानकी’ में अपने किरदार को किस तरह जीना है। ‘जानकी’ दिल को झकझोर कर रख देने वाली कहानी है। ‘जानकी’ के बाद ‘गुईयां-2’ आएगी। ‘गुईयां-2’ में पहली बार नेगेटिव किरदार में नज़र आउंगा। ‘गुईयां-2’ में दिलेश का एक और नया लुक देखने मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *