मोदी की गारंटी पर भारी पड़ेगा भूपेश का भरोसा- कुमारी सैलजा

मिसाल न्यूज़

रायपुर। कांग्रेस की छत्तीसगढ़ प्रभारी कुमारी सैलजा ने कहा कि इस चुनाव में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की गारंटी पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का भरोसा भारी पड़ेगा। पहले चरण के मतदान के बाद यह स्पष्ट हो गया है कि राज्य में तीन चौथाई बहुमत से कांग्रेस की सरकार बन रही है। पहले चरण की सभी 20 सीटें कांग्रेस जीतेगी। राजनांदगांव में पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह चुनाव हार रहे हैं। दूसरे चरण के मतदान के बाद हम अपने 75 सीटों के लक्ष्य को जरूर पूरा करेंगे।

राजीव भवन में आज पत्रकार वार्ता में कुमारी सैलजा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अभी तक छत्तीसगढ़ में लगभग आधा दर्जन बार आए। मोदी अपने दूसरे कार्यकाल को पूरा करने वाले हैं। प्रधानमंत्री के पास बताने के लिये एक भी उपलब्धि नहीं है, जिसके आधार पर वह जनता से वोट मांगने का साहस दिखा पाएं। 2014 में जनता से जो वायदा किया था मोदी जी 10 साल में उसे पूरा नहीं कर पाये। न किसी के खाते में 15 लाख आए और न ही 100 दिन में महंगाई कम हुई। न किसानों की आय दुगुनी हुई और न ही हर साल 2 करोड़ युवाओं को रोजगार देने का वायदा पूरा हुआ। अच्छे दिन का वायदा कर वोट लिया और जनता 200 रू. किलो में टमाटर, 100 रू. किलो में प्याज खरीदने को मजबूर किया। 70 की राहर दाल 180 रू. तथा 400 का सिलेंडर 1100 हो गया। ऐसे वायदाखिलाफी करने वाले मोदी जी छत्तीसगढ़ में वायदा निभाने की गारंटी दे रहे हैं। छत्तीसगढ़ में जहां चुनावी सभाओं में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की हर लाइन में नकारात्मकता देखने को मिल रही है वहीं हम पूरे चुनाव को सकारात्मक तरीके से लड़ रहे हैं। हमारा प्रयास रहा है कि हम अपने कामों के आधार पर जनता से वोट मांगें।

कुमारी सैलजा ने कहा कि हमारी सरकार ने पिछले पांच सालों में जो काम किया वह हमारे वोट मांगने का बड़ा आधार रहा। हमारी सरकार ने किसान, मजदूर, युवाओं, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति को सशक्त बनाने के लिये ठोस योजनाएं बनाकर प्रभावी क्रियान्वयन किया। ऋण माफी, धान खरीदी, राजीव गांधी किसान न्याय योजना, मजदूर न्याय योजना, स्वामी आत्मानंद स्कूल, खूबचंद बघेल स्वास्थ्य योजना ने छत्तीसगढ़ की तस्वीर बदली। हमने 5 सालों में बेरोजगारी, गरीबी के खिलाफ लड़ाई लड़ी, जिससे प्रदेश की 40 लाख आबादी गरीबी रेखा से ऊपर आ गई। वो उत्कृष्ट काम ही थे जिनके कारण केंद्र सरकार ने छत्तीसगढ़ सरकार को 65 पुरस्कार दिए।

कुमारी सैलजा ने कहा कि दीपावली के शुभ अवसर पर लक्ष्मी पूजा के दिन कांग्रेस पार्टी ने महिलाओं के लिए “छत्तीसगढ़ गृह लक्ष्मी योजना” लांच करने का निर्णय लिया। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद प्रत्येक महिला के खाते में प्रति वर्ष 15000 रूपये जाएगा। हम महिलाओं को सशक्त स्वावलंबी बनाना चाहते हैं। हम महिलाओं के परिवार को समर्थ स्वस्थ और शिक्षित भी बनाना चाहते हैं। हमारे घोषणा पत्र में इसका उल्लेख है। हम उनको सक्षम बनाने के लिये गृह लक्ष्मी योजना के साथ उनके खर्च में कटौती के लिये महतारी न्याय योजना में सस्ती गैस देंगे। उनके परिवारों को 10 लाख तक इलाज और उनके बच्चों के शिक्षा की व्यवस्था भी कांग्रेस की सरकार करेगी। हम महिला स्व सहायता समूह का कर्ज माफ कर महिलाओं को समर्थ बनायेंगे।

कुमारी सैलजा ने कहा कि हम भारतीय जनता पार्टी के द्वारा महिलाओं को अंधेरे में रखकर उनका मत हासिल करने के लिये फार्म भरवाने का षडयंत्र की निंदा करते हैं। भाजपा ने महिलाओं से फार्म भरवाकर उसे बेशर्मीपूर्वक कूडे कचरे में फेंक दिया। भाजपा का यह कृत्य असंवेदनशीलता को दर्शाता है। महिलाओं का मोबाईल नंबर फार्म में भरवा रहे हैं। उसको कूड़े में फेक रहे हैं। कोई लफंगा या बदमाश किस्म का व्यक्ति उनके मोबाईल पर फोन कर तंग करेगा तो इसकी जिम्मेदारी क्या भाजपा लेगी? यह बेहद ही निदंनीय कृत्य है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *