विकास, कुलदीप, सुशील एवं पंकज मिलकर बोले- कांग्रेस की सरकार में भाजपा नेताओं एवं कार्यकर्ताओं तक को पट्टा मिला

मिसाल न्यूज़

रायपुर। कांग्रेस राष्ट्रीय महासचिव विकास उपाध्याय, प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के चेयरमेन सुशील आनंद शुक्ला, रायपुर उत्तर विधायक कुलदीप जुनेजा तथा जिला सहकारी केंद्रीय बैंक के अध्यक्ष पंकज शर्मा ने संंयुक्त रूप से कहा कि 2018 में छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद ज़रूरतमंदों को जमीन का पट्टा देने का अभूतपूर्व काम किया गया। यहां तक कि भाजपा के नेताओं एवं कार्यकर्ताओं तक को पट्टा मिला है। भाजपा नेताओं एवं कार्यकर्ताओं ने पट्टा लेते हुए सहर्ष फोटो भी खिंचवाई।

राजीव भवन में आज प्रेस कांफ्रेंस में कांग्रेस राष्ट्रीय सचिव विकास उपाध्याय ने कहा कि कांग्रेस की सरकार में स्वामी आत्मानंद स्कूल, धनवंतरी मेडिकल एवं शहरी स्वास्थ्य योजना का लाभ लोगों को मिल रहा है। कांग्रेस की सरकार ने इस वर्ष 25 हजार से ज्यादा पट्टा वितरण किया। भाजपा 15 साल तक सरकार में रही किसी को पट्टा नहीं दिया। कांग्रेस की जब जब सरकार रही 1979 से आज तक 1 लाख से अधिक लोगों को पट्टा वितरण किया जा चुका है। सन् 1979 में 10 साल के लिए 10 हजार, 1984 में 30 साल के लिये 30 हजार, 2002 में 30 साल के 40 हजार एवं 2023 में भूपेश बघेल की सरकार ने 25 हजार लोगों को पट्टा दिया। ये पट्टा 2028 तक मान्य रहेगा। यहां तक कि भाजपा के नेताओं एवं कार्यकर्ताओं तक को पट्टा मिला है। भाजपा नेताओं एवं कार्यकर्ताओं ने पट्टा लेते हुए सहर्ष फोटो भी खिंचवाई। छत्तीसगढ़ में 15 साल जब भाजपा की सरकार रही लोगों के घरों में बुलडोजर चलवाने का काम होते रहा लेकिन किसी को पट्टा नहीं दिया गया।

प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि रमन सरकार के समय में राजधानी रायपुर में बने गुणवत्ताविहीन एक्सप्रेस-वे को पुनः मजबूत एवं गुणवत्ता युक्त निर्माण करवाया गया। इंदिरा प्रियदर्शिनी महिला सहकारी बैंक में डूबे खातेदारों को वापस पैसा दिलवाया गया। आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल खोले गए। अनियमित निर्माणों का नियमतीकरण कराया गया। गुमास्ता लाइसेंस को लाईफ टाईम किया गया। मोर जमीन मोर मकान योजना लाई गई। मुख्यमंत्री ग्रामीण आवास योजना के तहत हितग्राहियों को 1-1 लाख रुपये प्रदान किया गया। मुख्यमंत्री शहरी स्लम चिकित्सा योजना हमर लैब हमर अस्पताल, धनवंतरी मेडिकल स्टोर्स, बिजली बिल हाफ योजना लागू की गई। छोटे भूखंड 5 डिसमिल तक की रजिस्ट्री में लगी रोक हटाई गई। गाइड लाइन दरों में 30 प्रतिशत तक कटौती की गई जो विगत 5 वर्षों से लगातार जारी है। किसी भी प्रकार से मकान एवं प्रापर्टी कर में वृद्धि नहीं की गई। सुरक्षा के दृष्टि से चौक चौराहों पर सीसी कैमरा लगाया गया। गोल बाजार के व्यापारियों को मालिकाना हक दिया गया। किसी के भी दुकान एवं मकान में तोड़-फोड़ नहीं की गई। भाजपा सरकार में जो विस्थापित दुकानदार एवं मकान मालिक थे सभी का पुनर्वास किया गया। नगर निगम क्षेत्र को टैक्स मुक्त किया गया। विकास कार्यों के लिए पार्षदों को 50 लाख रुपया दिया गया। जाति प्रमाण पत्र, निवास प्रमाण पत्र, मूल निवास प्रमाण का सरलीकरण एवं मितान योजना से घर पहुंच सुविधा शुरु हुई।

जिला सहकारी केंद्रीय बैंक के अध्यक्ष पंकज शर्मा ने कहा कि भाजपा के 15 साल के शासनकाल में  जिन गरीबों की बस्तियां टूटीं उन लोगों को जबरिया शहर से दूर बीएसयूपी मकान में भेजा गया। उनकी सुध नहीं ली गयी। लोग अपनी छत के अधिकार के लिये लड़ते रहे। कांग्रेस की सरकार आने के बाद विधानसभा में कानून बनाकर लोगों को उनकी छत का अधिकार दिया गया। हमारी सरकार ने पट्टे देने की शुरुआत की। रायपुर शहर में 25 हजार लोगों को पट्टा दिया गया। आने वाले समय में जिन लोगों का नाम सर्वे में हैं तथा जो छूट गये हैं सभी को पट्टा दिया जायेगा। कांग्रेस की सरकार फिर से बनने पर तालाब पर एवं पुरानी नहर जिनका अब उपयोग नहीं है वहां पर पट्टा देने का कानून बनाया जायेगा। भाजपा ने पहले कानून बनाया था तालाब पार एवं नहर के पार पर बने लोगों को पट्टा नहीं दिया जायेगा। पट्टा देने की परंपरा सिर्फ कांग्रेस की सरकार ने शुरू की है। अविभाजित मध्यप्रदेश के समय में अर्जुन सिंह एवं दिग्विजय सिंह के मुख्यमंत्री रहने पर तथा छत्तीसगढ़ राज्य बनने के बाद पहली बार भूपेश सरकार ने ही पट्टा दिया है।

विधायक कुलदीप जुनेजा ने कहा कि कांग्रेस की सरकार ने शहरी एवं ग्रामीण आवासहीनों को आवास उपलब्ध करवाने के लिये महत्वपूर्ण काम किया है। कांग्रेस सरकार ने नियमितीकरण लाकर हर वर्ग का भला किया है।

पत्रकार वार्ता में रायपुर नगर निगम के सभापति  प्रमोद दुबे, आरडीए उपाध्यक्ष सूर्यमणि मिश्रा, वरिष्ठ प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर, वरिष्ठ प्रवक्ता घनश्याम राजू तिवारी, संयुक्त महासचिव अजय साहू एवं युवा कांग्रेस अध्यक्ष आकाश शर्मा उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *