‘द कश्मीर फाइल्स’- पीवीआर द्वारा टिकट न बेचने की शिकायत पाई गई गलत, दर्शकों की मांग पर बढ़ाए गए शोज

मिसाल न्यूज़

रायपुर। सिटी सेंटर मॉल पंडरी में सिनेमा संचालित करने वाली संस्था पीवीआर के खिलाफ आबकारी विभाग को ये शिकायत मिली थी कि पीवीआर फ़िल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ में सीटें खाली होने के बाद भी दर्शकों को टिकट नहीं दे रहा है और शो हाउसफुल का बोर्ड लगा दिया गया है। इस शिकायत के बाद आबकारी विभाग ने पूरे मामले की जांच करायी है। जांच में पीवीआर द्वारा टिकट ना बेचने की शिकायत गलत पाई गई है। पीवीआर प्रबंधन ने भ्रम फैलाने वालों के खिलाफ की पुलिस थाने में लिखित शिकायत की है। पीवीआर ने दर्शकों की मांग के आधार पर पीवीआर ने फिल्म के शोज भी बढ़ा दिए हैं।

आबकारी विभाग द्वारा प्रस्तुत जांच रिपोर्ट मे ये कहा गया है कि 11 मार्च को पीवीआर की बुकिंग चार्ट में 50 फीसदी क्षमता के साथ ‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म को पहली बार 3 शो में प्रसारित किया गया था। इसके बाद अगले दिन 12 मार्च को शासन के आदेशानुसार कुल सीट के शत-प्रतिशत क्षमता के अनुसार फिल्म को 4 शो में टिकट विक्रय कर दिखाया गया था। जांच अधिकारी के अनुसार रविवार को फिल्म के 09 शो तथा सोमवार को फिल्म के 08 शो को शत-प्रतिशत क्षमता के अनुसार प्रसारित किया गया। 15 मार्च को ये फिल्म 10 शो में दिखायी जा रही है। जांच अधिकारी के अनुसार दोपहर 3.25 बजे के शो में 267 सीटों में से 256 सीटें फुल थीं तथा सायं 5.45 बजे की शो के 176 में से सभी टिकट बिक चुके थे। जांच अधिकारी के अनुसार ये आंकड़ा पीवीआर संचालक के बुकिंग चार्ट से लिया गया है।

इसी तरह पंडरी स्थित सिटी सेंटर माल में संचालित पीवीआर ने इस संबंध में भ्रम फैलाने वालों के खिलाफ देवेन्द्र नगर पुलिस थाने में लिखित शिकायत दर्ज करायी है। पीवीआर प्रबंधन ने पुलिस थाने में लिखित शिकायत देते हुए कहा है कि 12 मार्च से शासन के आदेशानुसार शत-प्रतिशत क्षमता के साथ पीवीआर में फिल्मों का प्रदर्शन हो रहा है। इसमें दि काश्मीर फाइल्स भी शामिल है। पीवीआर ने अपनी शिकायत में कहा है कि दर्शकों की मांग के आधार पर पीवीआर ने फिल्म के शोज भी बढ़ा दिए हैं। पीवीआर ने लिखित शिकायत में ये कहा कि फिल्म के टिकट ना देने की बात पूरी तरह से झूठी है और फिल्म से संबंधित टिकट ऑन लाइन और ऑफ लाइन बेचे जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.