‘दुल्हा राजा’ में गाने व कॉमेडी का जबरदस्त तड़का- संजय महानंद

मिसाल न्यूज़

मंजे हुए अभिनेता संजय महानंद छत्तीसगढ़ी फ़िल्म ‘दुल्हा राजा’ में हीरो राज वर्मा के दोस्त की भूमिका में नज़र आएंगे। ‘दुल्हा राजा’ 26 जनवरी को रिलीज़ होने जा रही है। संजय महानंद कहते हैं कि “दुल्हा राजा जैसा कि नाम से स्पष्ट हो जाता है यह पारिवारिक फ़िल्म है। इसमें न सिर्फ़ हीरो-हीरोइन की प्रेम कहानी है, बल्कि गीत-संगीत एवं हास्य का भी जबरदस्त तड़का है।“

हाल ही में ‘मिसाल न्यूज़’ ने संजय महानंद से बातचीत की। बातचीत के मुख्य अंश यहां प्रस्तुत हैं…

0 ‘दुल्हा राजा’ में भूमिका किस तरह की है…

00 हीरो (राज वर्मा) के बचपन के दोस्त का रोल है। लंगोटिया यार कह सकते हैं। लंबे समय के लिए दोनों दोस्त बिछड़ जाते हैं, फिर जवानी में वापस मिलते हैं। दोस्तों से ही फ़िल्म की कहानी आगे बढ़ती है।

0 संजय महानंद अपनी कॉमेडी के कारण जाने जाते हैं। तो क्या ‘दुल्हा राजा’ में भी हास्य की चाशनी बहाएंगे…

00 संजय महानंद ही क्यों, हेमलाल कौशल व शैलेन्द्र भट्ट भी कॉमेडी करते नज़र आएंगे। पहली बार ऐसा होने जा रहा है कि गुदगुदाने वाले 3 कलाकार किसी फ़िल्म में एक साथ आ रहे हैं।

0 ‘दुल्हा राजा’ को लेकर क्या एक्सपीरियेंस रहा…

00 बहुत अच्छा। रायपुर के ही पास गांव परसदा में फ़िल्म का ज़्यादातर हिस्सा शूट हुआ। जिस आर्टिस्ट की जब ज़रूरत होती तभी उसे शूट पर बुलाया जाता। किसी-किसी फ़िल्म के शूट में ऐसा भी देखने में आता है कि कलाकारों को एक ही समय पर लोकेशन में बुलवा लिया जाता है। जाने पर पता चलता है कि सीन 12 बजे होना है और बुलवा 8 बजे लिया गया। ‘दुल्हा राजा’ के पूरे शूट के दौरान माहौल पारिवारिक रहा। किसी भी तरह का कोई तनाव नहीं रहा। आज़ादी यहां तक रही कि कुछ डायलॉग मैंने, हेमलाल एवं शैलेन्द्र भट्ट ने शूट के पहले अपने हिसाब से तैयार किए जो कि मूल स्क्रीप्ट में नहीं थे। राज वर्मा जो इस फ़िल्म के हीरो होने के साथ राइटर एवं डायरेक्टर भी हैं उन्होंने खुद हमारे तुरत-फुरत डायलॉग वाले इस काम को लेकर उत्साह बढ़ाया। फ़िल्म की सेहत के लिए किसी अच्छे सूझाव या परिवर्तन का स्वागत करना ही एक डायरेक्टर की सही पहचान है।

0 ‘दुल्हा राजा’ का मजबूत पक्ष पूछें तो…

00 एक पारिवारिक कहानी का होना, जिसमें भरपूर हास्य के साथ सुमधुर संगीत है। फ़िल्म के गाने ख़ूब पसंद किए जा रहे हैं। फिर फ़िल्म में कोई एक-दो नहीं, दर्जन भर मंजे हुए कलाकार हैं।

0 राज वर्मा के इस प्रोजेक्ट से जुड़कर कैसा अनुभव रहा…

00 मेरा उनसे काफ़ी पुराना परिचय रहा है। वह ‘दुल्हा राजा’ के राइटर, डायरेक्टर एवं हीरो तीनों हैं। टीम वर्क पर उनका विश्वास है। उन्हें फ़िल्म लाइन के डिस्ट्रीब्यूशन का भी अनुभव है, जो उनकी अतिरिक्त योग्यता है। फ़िल्म इंडस्ट्री को ऐसे और लोगों की ज़रूरत है।

0 आपकी आने वाली फ़िल्में…

00 डायरेक्टर गंगा सागर पंडा की ‘जवानी जिंदाबाद’ जिसमें आपको कॉमेडियन नहीं, धीर-गंभीर संजय महानंद देखने मिलेगा। इरफ़ान खान की आने वाली फ़िल्म ‘लव के हेराफेरी’ में भी मेरा किरदार अलग हटकर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *