‘हंडा’ के गाने में भैरा कका और फूफू की जोड़ी का ऐसा स्वागत… कमाल हो गया- अनिल सिन्हा

अनिरुद्ध दुबे/ मिसाल न्यूज़

यू ट्यूब पर भैरा कका एवं फूफू करैक्टर की ज़माने से धूम मची हुई है। वह अवसर कितना ख़ास होगा जब भैरा कका और फूफू एक साथ किसी छत्तीसगढ़ी फ़िल्म में नज़र आएंगे। ऐसा होने जा रहा है। 5 जुलाई को प्रोड्यूसर मोहित साहू व्दारा निर्मित छत्तीसगढ़ी फ़िल्म ‘हंडा’ जो रिलीज़ होने जा रही है उसमें भैरा कका और फूफू दोनों ही नज़र आएंगे। फूफू का रोल निभाने वाले अनिल सिन्हा कहते हैं ‘हंडा’ का गाना “ए गोरी ओ… गोरी ओ…” इस समय यू ट्यूब पर 17 मिलियन पर है। गाने की इस सफलता को देखते हुए कह सकते हैं पहली बार छत्तीसगढ़ी सिनेमा में आ रही भैरा कका और फूफू की जोड़ी का छत्तीसगढ़ की जनता शानदार स्वागत करती नज़र आ रही है।

हाल ही में ‘मिसाल न्यूज़’ ने अनिल सिन्हा से लंबी बातचीत की, जिसके मुख्य अंश यहां प्रस्तुत हैं-

0 अपनी संक्षिप्त कहानी बताइये…

00 मैं कांकेर जिले के नरहरपुर का निवासी हूं। स्कूली शिक्षा नरहरपुर में हुई। 12 वीं की पढ़ाई पूरी करने के बाद रायपुर क्रुति इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नालॉजी एंड इंजीनियरिंग में दाखिला लिया। सिविल इंजीनियरिंग की पढ़ाई वहीं से हुई। फिर सीजी पीएससी की तैयारी में जुट गया। 2018 में मेरे भीतर से यह आवाज़ उठने लगी कि अपने पैशन को फॉलो करो। अनिल सिन्हा के नाम से यू ट्यूब चैनल शुरु किया। बस वहीं से अभिनय का सफ़र शुरु हो गया। अभिनय वाला हिस्सा मेरे भीतर मानो बरसों से दबा पड़ा था, जो कि बाहर आया।

0 जब यू ट्यूब पर आए तो शुरुआत कैसी रही और सही मायने में सफलता का स्वाद कब चखे…

00 मैं कपिल शर्मा के कॉमेडी शो से कहीं न कहीं प्रभावित था। इसलिए कॉमेडी की तरफ बढ़ा। शुरुआत में चार-पांच वीडियो हिन्दी में डाले। फिर लगा क्यों न अपनी छत्तीसगढ़ी भाषा की तरफ मुड़ा जाए। पहला छत्तीसगढ़ी वीडियो ‘गोबर बीनत बीनत मया होगे’ बनाया। भरपूर कॉमेडी वाले इस वीडियो ने धूम मचा दी। आज भी यह वीडियो वन मिलियन से ऊपर है। फिर लगा इससे भी आगे बढ़कर कुछ करने की ज़रूरत है। फूफू का करैक्टर रचा। फूफू ‘कपिल शर्मा शो’ के करैक्टर रिंकू देवी से प्रेरित है। इसके अलावा फूफू की प्रेरणा के पीछे गांव की बुजुर्ग महिलाएं एवं मेरी खुद की दादी भी हैं। अब तक फूफू पर 25 से ऊपर कॉमेडी वाले वीडियो आ चुके हैं। सारे के सारे सुपरहिट हैं।

0 फूफू से तो आप यू ट्यूब स्टार बन गए लेकिन छत्तीसगढ़ी फ़िल्मों में आना कैसे हुआ…

00 फूफू के ही कारण मुझे पहली फ़िल्म ‘कुरुक्षेत्र’  मिली। उसके बाद ‘ले सुरु होगे मया के कहानी।‘ ‘ले सुरु होगे मया के कहानी’ की मेकिंग के समय में अमलेश भाई ने कहा था भाई ‘हंडा’ नाम से स्क्रीप्ट तैयार कर रहा हूं। उसमें फूफू वाला तेरा बड़ा रोल रहेगा।

0 ‘हंडा’ का कैसा एक्सपिरियेंस रहा…

00 ‘हंडा’ में कमाल के आर्टिस्टों ने काम किया है और अमलेश भाई का डायरेक्शन भी कमाल का है। उन्होंने सारे आर्टिस्टों से ज़बरदस्त काम निकलवाया है। किसी आर्टिस्ट से काम लेते समय उसके रोल को वे खुद करके बताते थे। यदि दर्शकों को मेरा काम पसंद आया तो 50 प्रतिशत क्रेडिट अमलेश भाई को जाएगी।

0 अमलेश से जुड़े अनुभव तो बता दिए, प्रोड्यूसर मोहित साहू के साथ कैसा अनुभव रहा…

00 यह क्या कम बड़ी बात है कि मोहित जी नई जनरेशन को सामने ला रहे हैं। वो भी एकदम फ्रेश चेहरों को। बहुत से कलाकार तो ऐसे हैं जो पहली बार ‘हंडा’ से अपने सिनेमाई अभिनय की शुरुआत किये हैं।

0 क्या हीरो बनकर आने की इच्छा है…

00 मेरे लिए रोल महत्वपूर्ण है। वो चाहे छोटा हो या बड़ा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *