डॉ. अजय सहाय को जयपुर में मिला इंडियाज़ बेस्ट डॉक्टर अवॉर्ड

मिसाल न्यूज़

रायपुर। राजधानी रायपुर के प्रतिष्ठित चिकित्सा विशेषज्ञ और अंचल में गरीबों के डॉक्टर के नाम से विख्यात प्रो डॉ अजय सहाय को राष्ट्रीय चिकित्सक दिवस के अवसर पर जयपुर में आयोजित एक भव्य समारोह में “इंडियाज बेस्ट डॉक्टर अवॉर्ड” से सम्मानित किया गया।

हेल्पेज मीडिया द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में देश भर से पधारे सैकड़ों चिकित्सकों के बीच इस बात की जानकारी दी गई कि डॉ अजय सहाय आज तक छत्तीसगढ के दूरस्थ ग्रामीण एवम आदिवासी बहुल क्षेत्रों और नक्सल प्रभावित इलाकों तथा कमजोर तबकों के लिए , सैकड़ों निःशुल्क चिकित्सा शिविरों का आयोजन कर चुके हैं। उनके रायपुर स्थित हॉस्पिटल में आर्थिक रूप से अक्षम मरीजों के लिए इलाज की निःशुल्क सुविधा उपलब्ध है। उनकी इस उपलब्धियों का ज़िक्र होने पर पूरा हॉल तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा।

विदित हो कि डॉ सहाय एक प्रसिद्ध समाजसेवी, फिल्म अभिनेता, निर्माता, निर्देशक और पटकथा लेखक भी हैं। इन क्षेत्रों में उत्कृष्ट गतिविधियों और उपलब्धियों के लिए उन्हें सैकड़ों अंतरराष्ट्रीय, राष्ट्रीय और क्षेत्रीय स्तर के सम्मान मिल चुके हैं। चिकित्सा के क्षेत्र का सबसे प्रतिष्ठित सम्मान ” डॉ बी सी राय अवॉर्ड” और सिनेमा के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान के लिए उन्हें दादा साहेब फाल्के अकादमी पुरस्कार मिल चुके हैं। अति विशिष्ट समाज सेवाओं के लिए उन्हें पिछले वर्ष भारत के पूर्व राष्ट्रपति माननीय रामनाथ कोविंद के कर कमलों द्वारा “भारत रत्न डॉ आंबेडकर सम्मान” से विभूषित किया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *