‘मोर बाई हाई फाई’ की रिलीजिंग से कुछ घंटे पहले बोले प्रकाश अवस्थी- “अधीर हूं, एक्साइटेड हूं…”

मिसाल न्यूज़

26 जुलाई को छत्तीसगढ़ी सिनेमा के शीर्ष अभिनेताओं में से एक प्रकाश अवस्थी की बहु प्रतिक्षित फ़िल्म ‘मोर बाई हाई फाई’ रिलीज़ होने जा रही है। 26 की पूर्व संध्या पर प्रकाश ने कहा- “मोर बाई हाई फाई” को लेकर अधीर हूं, एक्साइटेड हूं।

‘मिसाल न्यूज़’ से बातचीत के दौरान प्रकाश अवस्थी ने बताया कि “डायरेक्टर गंगा सागर पंडा ने किसी मौके पर एक कॉसेप्ट सामने रखा था जो मुझे बेहद अच्छा लगा। फिर उस पर मैंने, डायरेक्टर नितेश लहरी एवं एडिटर श्रीमंत ने पटकथा तैयार की और डायलॉग लिखे। जैसा कि नाम ‘मोर बाई हाई फाई’ है हमें एक सशक्त एक्ट्रेस की ज़रूरत थी, जो चैलेजिंग रोल को कर सके। हमने 5-7 एक्ट्रेस से बात की। सृष्टि देवांगन ने एक ऑडिशन वीडियो बनाकर भेजा था। मुझे व नितेश लहरी दोनों को लगा कि सृष्टि ही उस किरदार के साथ न्याय कर सकती हैं। वह हमारे प्रोजेक्ट से जुड़ीं और पूरी तरह खरी उतरीं। इस फ़िल्म में उनका सर्वश्रेष्ठ काम दिखेगा।

ये तो रही सृष्टि की बात लेकिन हम प्रकाश को किस अंदाज़ में देखेंगे, इस सवाल पर वह कहते हैं- “कई सारे शेड्स हैं। कहीं पर दबा कुचला नज़र आऊंगा तो कहीं पर एंग्री यंग मेन। कहीं पर कॉमेडी करता भी दिखूंगा।“

छत्तीसगढ़ी सिनेमा को आप लंबा समय दे चूके और अब भी किसी नये हीरो की तरह फिट नज़र आते हैं, इसके पीछे का राज़ क्या है, पूछने पर प्रकाश कहते हैं- “जिम जाता हूं। ख़ूब पैदल चलने की कोशिश करता हूं ताकि फिट रह सकूं। पर्दे पर थका नहीं लगूं और अच्छा डॉस कर सकूं। मेरे तरफ से तो सारी कोशिशें जारी रहती हैं लेकिन किसी भी फ़िल्म के भाग्य का फैसला जनता जनार्दन करती है।“

आगे की योजनाएं पूछने पर प्रकाश बताते हैं- “10 जनवरी 2025 को मेरी फ़िल्म ‘डेढ़ होशियार’ आना तय है। प्रोड्यूसर मोहित साहू की फ़िल्म ‘गुईयां- 2’ करने जा रहा हूं। ‘टूरा रिक्शा वाला- 2’ एवं ‘इंस्पेक्टर बाबू आई लव यू’ भी करना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *