14 अगस्त को राजधानी रायपुर में भाजपा की भव्य तिरंगा यात्रा…

मिसाल न्यूज़

रायपुर। पूर्व मंत्री एवं रायपुर पश्चिम के विधायक राजेश मूणत ने बताया कि भाजपा संगठन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर हर घर तिरंगा अभियान चला रहा है। 14 अगस्त को राजधानी रायपुर में भव्य  तिरंगा यात्रा निकाली जाएगी। 13 अगस्त से 15 अगस्त तक हर घर, दुकान, कार्यालय और कंपनी पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया जाएगा। इसके अलावा हर वार्ड और बूथ स्तर पर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित होंगे।

अपने निवास कार्यालय में आयोजित पत्रकार वार्ता में राजेश मूणत ने बताया कि हर घर तिरंगा अभियान के अंतर्गत राजधानी रायपुर में भी कई कार्यक्रम आयोजित होंगे। इसी कड़ी में पश्चिम विधानसभा में प्रतिवर्ष की भांति इस साल भी 14 अगस्त को विशाल मोटरसाइकिल तिरंगा यात्रा निकाली जाएगी। इस यात्रा के माध्यम से भाजपा के कार्यकर्ता आम जनता से अपील करेंगे कि आज़ादी का पर्व उत्साहपूर्वक मनाएं। मूणत ने बताया कि इसके बाद राम नगर से हर आयु वर्ग के लोग अलग अलग महापुरुषों की वेशभूषा में भव्य तिरंगा झंडा लेकर निकलेंगे। यह तिरंगा मार्च विभिन्न मार्गों से होते हुए “भारत माता चौक” पहुंचेगा। जहां शाम 6:30 बजे भारत माता की भव्य आरती आयोजित की जाएगी। इस कार्यक्रम में सीएम विष्णुदेव साय, महाराष्ट्र के पूर्व राज्यपाल और वरिष्ठ भाजपा नेता रमेश बैस, रायपुर सांसद बृजमोहन अग्रवाल,पूर्व सांसद सुनील सोनी समेत रायपुर के चारों विधायक शामिल होंगे। मूणत ने बताया कि इन सभी कार्यक्रमों का मकसद, एकता अखंडता, तिरंगे के प्रति सम्मानऔर देशभक्ति जगाने जनजागरण करना है।

विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस

मूणत ने बताया कि भाजपा 14 अगस्त को विभाजन की भयावहता को याद करते हुए ‘विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस’ के रूप में मनाएगी। कल विभाजन विभीषिका पर पूरे प्रदेश में प्रदर्शनी लगाई जाएगी। इस दौरान सभी जिला मुख्यालय में संगोष्ठी का आयोजन किया जाएगा। राजधानी रायपुर के मेडिकल कॉलेज में संगोष्ठी का आयोजन होगा। इस कार्यक्रम में विशेष रूप से सीएम विष्णुदेव साय, भाजपा के राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिवप्रकाश, अभिनेता मुकेश खन्ना शामिल होंगे। इसके अलावा सभी मंत्री और वरिष्ठ नेता अलग अलग जिलों के संगोष्ठी कार्यक्रम में शामिल होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *