खैरागढ़ विश्वविद्यालय का 16 वां दीक्षांत 27 को, महोत्सव का भी होगा रंगारंग आगाज़

मिसाल न्यूज़

खैरागढ़। इंदिरा कला संगीत विश्वविद्यालय खैरागढ़ का 16 वां दीक्षांत समारोह 27 अप्रैल को होगा। इसी दिन विश्वविद्यालय प्रांगण में 4 दिवसीय खैरागढ़ महोत्सव की शुरुआत भी होगी। कुलपति पद्मश्री डॉ. ममता (मोक्षदा) चन्द्राकर ने यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि दीक्षांत समारोह में कुलाधिपति व राज्यपाल श्रीमती अनुसुइया उइके, उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल, लोकसभा सांसद संतोष पांडेय, विधायक यशोदा वर्मा आदि बतौर अतिथि उपस्थित रहेंगे। प्रख्यात संगीतज्ञ विद्याधर व्यास दीक्षांत भाषण देंगे।

उल्लेखनीय है कि कोरोना के कारण गत 2 वर्षों से दीक्षांत समारोह समेत कई गतिविधियों पर विराम लग गया था। कुलपति ने जानकारी देते हुए कहा कि कोरोना से राहत मिलते ही दीक्षांत समारोह आयोजित किया जा रहा है। साथ ही 27 अप्रैल से ही 4 दिवसीय खैरागढ़ महोत्सव की भी शुरुआत होगी। महोत्सव में बॉलीवुड की सुविख्यात गायिका कविता कृष्णमूर्ति, पीयूष मिश्रा, दिलीप षड़ंगी जैसे कई स्थापित कलाकारों की प्रस्तुतियां होंगी, वहीं विश्वविद्यालय के शिक्षकों और विद्यार्थियों को भी इस बार अपनी कला के प्रदर्शन का प्रमुखता से अवसर मिलेगा। कुलपति पद्मश्री ममता (मोक्षदा) चन्द्राकर ने कहा कि यह सभी का कार्यक्रम है, इसलिए दर्शकों की अधिकतम उपस्थिति इसे सफल बनाएगी। उन्होंने विश्वविद्यालय परिवार की ओर सभी को आमंत्रित किया है। आयोजन की तैयारियां कुल सचिव प्रो. डॉ. आईडी तिवारी, कार्यक्रम संयोजक प्रो. हिमांशु विश्वरूप एवं जनसंपर्क अधिकारी विनोद डोंगरे केे मार्गदर्शन में हो रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.