अमलीडीह तालाब पर कब्जा होने कलेक्टर से शिकायत

0 जनचौपाल में मिले 25 आवेदन

मिसाल न्यूज़

रायपुर। कलेक्टर डॉ सर्वेश्वर भुरे ने आज अपने कार्यालय कक्ष में आयोजित जनचौपाल में रायपुर जिले के विभिन्न क्षेत्रों से आए लोगों की समस्याओं को सुना तथा उस पर तत्काल कार्यवाही करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। रायपुर नगर निगम के डॉ राजेन्द्र प्रसाद वार्ड (क्रमांक 46) के जन प्रतिनिधि गोविंद मिश्रा ने अमलीडीह तालाब पर कब्जा होने की शिकायत की। कब्जे को हटाने आवेदन दिया।

आज जनचौपाल में 25 लोगों ने कलेक्टोरेट पहुंचकर अपनी समस्याएं बताई। जनचौपाल में हाण्डीपारा निवासी छोटुलाल निषाद ने क्षतिपूर्ति राशि की मांग हेतु, ग्राम बड़े उरला निवासी भागवत राम ने अपने खसरों का रकबा अलग-अलग दर्ज करने, शांति फाऊंडेशन समाज सेवी संस्था ने जिले के सड़कों पर घूम रहे मनोरोगियों का समुचित इलाज करने और पुनर्वास केन्द्र स्थापित करने, ग्राम बकतरा के लाकेश कुमार साहू ने पढ़ाई के लिए अर्थिक सहायता प्रदान करने, पोड़ निवासी आनंद कुमार ने खसरा प्रदान करने, रायपुर की राखी देवांगन ने रायपुर विकास प्राधिकरण में जमा राशि वापस दिलाने, जन भागीदाररी प्रबंधन समिति के अध्यक्ष के.के. चंद्राकर ने बद्री प्रसाद लोधी स्नातकोत्तर शासकीय महाविद्यालय के पुराने भवन को ढहाने की अनुमति देने, पलौद के लक्ष्मण बघेल ने भू-स्वामी पट्टा प्रदान करने, ग्राम बाराडेरा के परदेशी जांगड़े ने आवास हेतु जमीन प्रदान करने आवेदन दिया। ग्राम पारागांव के बिसम्बर देवागंन ने भूमि सुधार संबंधित आवेदन पर कार्रवाई नही होने की शिकायत की, जिस पर कलेक्टर ने गोबरा-नवापारा के एस.डी.एम. को दूरभाष पर उचित कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

आज की जनचौपाल में मिले आवेदनों में से शासकीय और निजी जमीनों के अवैध कब्जा और राजस्व रिकॉर्ड में सुधार के लिए प्रस्तुत आवेदनों पर कलेक्टर ने राजस्व अधिकारियों को त्वरित निराकरण के लिए कहा। इसी प्रकार अकोली (मांढर) निवासी सुरेश दीवान ने औद्योगिक केन्द्र विकास निगम सिलतरा द्वारा अधिग्रहित खाली जमीन का अधिग्रहण रद्द करने आवेदन प्रस्तुत किया। खरोरा के योगेश चन्द्राकर के निजी जमीन पर अवैध कब्जे को हटाने संबंधी शिकायत की। कलेक्टर ने इन आवेदनों पर संबंधित राजस्व अधिकारियों को तत्काल कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.