नगरीय निकाय संचालक ने कहा- नगर निगम नियमतीकरण में लाएं तेजी, राजस्व वसूली पर भी जोर

मिसाल न्यूज़

रायपुर। नगरीय निकाय विभाग के संचालक आयाज तम्बोली ने आज नगरीय निकाय विभाग के अधिकारियों की बैठक लेकर विभिन्न प्रकार के कार्यों की समीक्षा की।

आज दोपहर कलेक्ट्रेट परिसर स्थित सभागार में हुई बैठक में रायपुर नगर निगम कमिश्नर मयंक चतुर्वेदी, बीरगांव नगर निगम कमिश्नर जयंत नाहटा, नगरीय निकाय विभाग के संयुक्त संचालक एस के सुंदरानी, बी पी काशी तथा संचालनालय एवं निगम के अन्य अधिकारी उपस्थित थे। बैठक में 9 सूत्रीय एजेंडे पर चर्चा की गई।

संचालक नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग द्वारा अनाधिकृत भवन निर्माण का नियमतीकरण हेतु प्राप्त आवेदनों पर समीक्षा के दौरान निगमों की जनसंख्या विकास की गति के परिप्रेक्ष्य में प्राप्त आवेदनों की संख्या पर असंतोष व्यक्त किया तथा इसे बढ़ाने के लिए निर्देश दिए गए।
राजस्व वसूली हेतु प्रस्तावों और इस हेतु हो रहे प्रयासों पर चर्चा के दौरान तम्बोली ने राजस्व संग्रहण हेतु निर्धारित लक्ष्य को समयावधि हासिल करने निर्देश दिए। शासन की योजना अनुरूप निकाय की संपत्तियों को फ्री होल्ड में संपरिवर्तन की प्रक्रिया में भी अपेक्षित लक्ष्य के प्राप्ति हेतु गति लाने निर्देश दिए हैं।
इसके अतिरिक्त ऑनलाइन बिल्डिंग परमिशन, एसटीपी निर्माण, पी एम वाय मकान आबंटन विशेष कर मोर मकान मोर आस योजना अंतर्गत की प्रगति पर भी समीक्षा की गई। संचालक द्वारा नगरीय निकायों के संचालनालय स्तर पर लंबित प्रकरणों में भी त्वरित निराकरण करने के निर्देश दिए गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *