सीएम हाउस की सूरक्षा का हवालाः अमृत जल मिशन का काम रुका!

मिसाल न्यूज़

रायपुर। सूरक्षा का हवाला देते हुए नगर निगम ने सीएम हाउस के पास अमृत जल मिशन का काम रोक रखा है। यही कारण है वीआईपी कहलाने वाले शंकर नगर वार्ड के बड़े हिस्से में जल मिशन टेस्टिंग का काम महीनों से अटका पड़ा है।

उल्लेखनीय है कि शंकर नगर के मुख्य मार्ग के दोनों तरफ न्यू शांति नगर एवं गीतांजलि नगर के बड़े हिस्से में अमृत जल मिशन के तहत नई पाइप लाइन बिछाने का काम मई 2022 में ही पूरा कर लिया गया था। इस क्षेत्र में जल मिशन के तहत बैरन बाजार पानी टंकी से पानी की सप्लाई होना है। गांधी उद्यान (शहीद भगत सिंह चौक) से लेकर छत्तीसगढ़ क्लब तक करीब 800 मीटर क्षेत्र में पाइप लाइन बिछाने का काम शेष रह गया है। यहां पाइप लाइन बिछाने का काम मुख्यमंत्री निवास की सूरक्षा का हवाला देते हुए आगे नहींं बढ़ाया जा रहा है। नगर निगम के अफ़सर इस बारे में खुलकर कुछ कहने को तैयार नहीं हैं। जल मिशन के काम से जुड़े कुछ लोगों का दबी जुबान में यह ज़रूर कहना है कि मुख्यमंत्री निवास से अनुमति के बाद ही वहां बगल वाली रोड में खुदाई का काम हो पाएगा। पाइप लाइन के बिछते ही टेस्टिंग हो जाएगी और शंकर नगर तथा गीतांजलि नगर के 500 के आसपास घरों में जल्द अमृत मिशन का पानी पहुंच सकेगा।

उल्लेखनीय है कि शंकर नगर वार्ड के बड़े हिस्से में अप्रैल-मई तक बोर सूख जाते हैं। हालांकि पुरानी पाइप लाइन से अभी पानी की सप्लाई जारी है लेकिन गर्मी के दिनों में जल वितरण की अवधि घटा दी जाती है। यही कारण है कि लोगों को ढाई से तीन महीने भारी जल संकट का सामना करना पड़ता है।

0 “गांधी उद्यान के पास कुछ हिस्से में पाइप लाइन बिछाने का काम ज़रूर रुका हुआ है। नगर निगम की तरफ से यही कोशिश रही है कि काम जल्द से जल्द पूरा हो। इसके लिए ऊपर अनुमति लेने की जरूरत पड़ेगी तो उस दिशा में पूरा प्रयास किया जाएगा।”

सुनील चंद्रवंशी, अपर कमिश्नर नगर निगम

0 “ऐसा  कहीं नहीं है कि सीएम हाउस के कारण जल मिशन का काम रूका हुआ हो।  पाइप लाइन बिछाने के लिए सड़क खोदने संंबंधी कोई लेटर आया हो ऐसा मेरी जानकारी में नहीं है।”

चिन्मय वर्मा, ओएसडी मुख्यमंत्री

0 “सूरक्षा की दृष्टि से पाइप लाइन हेतु खुदाई का काम रूका पड़ा हो ऐसा कुछ भी अब तक मेरे संज्ञान में नहीं आया है।”

प्रफुल्ल ठाकुर, एसपी मुख्यमंत्री सूरक्षा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *