डलास में एनआईटी एल्युमनी मीट, छा गया रायपुर

टेक्सास। एल्युमनी एसोसियेशन ऑफ जीईसी एनआईटी रायपुर के यूएसए चैप्टर ने 22 अप्रैल को डलास, टेक्सास संयुक्त राज्य अमेरिका में पहली बार महाद्वीप व्यापी पूर्व छात्रों के सम्मेलन आयोजन किया।

इस कार्यक्रम शामिल होने के लिए हमारे प्रतिष्ठित पूर्व छात्रों ने अपने परिवारों के साथ लंबी सड़क यात्राएं की और उड़ानें भरीं। 300 से अधिक उपस्थित लोगों के साथ, हिल्टन गार्डन इन, लुईसवील, टेक्सास में 15+ घंटे का एक औपचारिक कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसमें एनआईटी रायपुर के डायरेक्टर डॉ (श्रीमती) ए बी सोनी, एल्युमनी एसोसियेशन के अध्यक्ष सुनील कुमार अग्रवाल, सचिव अनंत सिंह परिहार एवं संस्थान के एल्युमनी संबंधी सेल के डॉ बिद्युत मजुमदार के संदेशों की दृश्य-श्रव्य प्रस्तुति हुई। एनआईटी रायपुर से जुड़े रहने एवं संस्थान के उत्थान एवं सम्पूर्ण अमेरिका में निवासरत एल्युमनी सदस्यों की एकजुटता के अनुभव का प्रत्यक्ष प्रदर्शन, अधिकांश उपस्थित लोगों के लिए कार्यक्रम की विशिष्ट उपलब्धि थी।

कार्यक्रम की शुरुआत भारतीय तरीके से दीप प्रज्ज्वलन और गणेश वंदना के साथ पूर्व छात्रों के परिचय के साथ हुई। वरिष्ठतम पूर्व छात्रों को सम्मानित किया गया। स्वादिष्ट भोजन, मौज-मस्ती से भरे खेल और विभिन्न सांस्कृतिक प्रस्तुतियों ने पूरे दिन दर्शकों को रोमांचित कर दिया। 360-डिग्री रील मेकिंग, फेस पेंटिंग, बैलून ट्विस्टिंग, फोटो बूथ, टैटू मेकिंग आदि के साथ परिवारों और बच्चों का मनोरंजन भी किया गया। पेशेवर बॉलीवुड बैंड ने सभी को थिरकने पर मजबूर कर दिया। पसंदीदा भारतीय गाने प्रस्तुत किए गए। बाद में डीजे और ढोल ने जीईसी-एनआईटी रायपुर फेस्ट की यादों को ताजा करते हुए पूरी भीड़ को डांस फ्लोर पर ला दिया।

कॉलेज के दिनों के उल्लेखनीय घटनाओं और उत्साह ने उम्र और रैंक की सभी बाधाओं को तोड़ दिया। 7 दशकों (1964-2020) के मध्य उत्तीर्ण, शामिल पूर्व छात्रों ने एक दिन के लिए जीवन को कॉलेज के दिनों की यादों के साथ फिर से जीने जैसा अनुभव करा दिया। इस एक दिवसीय आयोजन ने सभी के दिलों में जीवन भर की यादें छोड़ दीं। पुराने दोस्ती के बंधन फिर से जुड़ गए और नए बन गए। सदस्यों ने भविष्य में फिर से मिलने, सहयोग और आनंद साझा करने का संकल्प लिया। जैसा कि संस्थान का आदर्श वाक्य है – ‘नित्यं यातो शुभम देयुम’ अर्थात् – हर रोज अच्छाई का उदय होता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *