भाजपा नेताओं ने कहा- हमारे लोगों की हत्याओं का सिलसिला नहीं रूका तो दिल्ली कूच करेंगे… मुख्य चुनाव आयुक्त के सामने बात रखेंगे

मिसाल न्यूज़

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के सांसद द्वय संतोष पांडेय व सुनील सोनी, मुख्य प्रवक्ता व पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर, चुनाव आयोग संपर्क समिति के संयोजक डॉ. विजयशंकर मिश्रा एवं मीडिया प्रभारी अमित चिमनानी ने आरोप लगाया कि प्रदेश में भाजपा नेताओं एवं कार्यकर्ताओं की लगातार हत्याएं हो रही हैं। ये हत्याएं इरादतन हैं। राज्य निर्वाचन आयोग को ज्ञापन सौंपकर मांग की जा चुकी है कि इस पर रोक लगाने तत्काल पुलिस प्रशासन को निर्देशित करें। इसके बाद भी कोई कदम नहीं उठाया जाता है तो भाजपा के लोग दिल्ली कूच करेंगे और वहां मुख्य चुनाव आयुक्त के समक्ष अपनी मांग रखेंगे।

एकात्म परिसर में आज हुई संंयुक्त पत्रकार वार्ता में भाजपा सांसद सुनील सोनी ने एक पत्र प्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को सौंपे जाने की जानकारी देते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ राज्य में विधानसभा चुनाव-2023 की घोषणा के साथ ही मतदाताओं को आतंकित करने के उद्देश्य से राजनैतिक टारगेट किलिंग की घटनाओं को अंजाम दिया जा रहा है। गत 20 अक्टूबर को नक्सल प्रभावित इलाके मोहला-मानपुर में भाजपा नेता बिरझू तारम की निर्दयता से गोली मारकर हत्या कर दी गईI चुनाव की घोषणा के पूर्व से ही प्रदेश में आतंक का माहौल बनाने के उद्देश्य से ऐसी अनेक आपराधिक घटनाओं को अंजाम दिया गया है। इसके पूर्व बस्तर में 16 जनवरी को भाजपा जिला मंत्री बुधराम करटाम की हत्या हुई I इस साल 5 फरवरी को बीजापुर भाजपा मंडल अध्यक्ष नीलकंठ कक्केम, 10 फरवरी को नारायणपुर भाजपा उपाध्यक्ष सागर साहू और 11 फरवरी को इंद्रावती नदी के पार दंतेवाड़ा-नारायणपुर जिले की सरहद पर भाजपा नेता रामधर अलामी की हत्या हो चुकी है। प्रदेश सरकार ने खुद राजनीतिक दलों के 35 से अधिक नेताओं की हत्या को स्वीकार किया हैI बार-बार अनुरोध के बावजूद पुलिस प्रशासन द्वारा कोई बड़ी कार्रवाई नहीं की जा रही हैI

सरजू टेकाम की खुलेआम धमकी के

बाद भी कार्रवाई नहीं: संतोष पांडे

भाजपा सांसद संतोष पांडेय ने कहा कि मोहला-मानपुर की यह घटना विपक्षी दलों के कार्यकर्ताओं को आतंकित करने की घटनाओं की ही श्रृंखला हैI राजनैतिक कार्यकर्ताओं की इन हत्याओं का स्पष्ट उद्देश्य राज्य के आगामी चुनावों के दौरान मतदाताओं में भय के वातावरण का प्रसार कर यह सन्देश देना है कि प्रदेश में कानून-व्यवस्था इतनी लचर है कि वह आम जनता को सुरक्षा नहीं दे सकती तथा जनता के पास इन अपराधियों के अतिरिक्त अन्य को मत देने का विकल्प नहीं हैI कांग्रेस विधायक इंद्र शाह मंडावी की मौजूदगी में कांग्रेस के सरजू टेकाम द्वारा आमसभा में प्रचार तके लिए आने वाले भाजपा कार्यकर्ताओं को काट देने की दी गई धमकी इसी की एक कड़ी है। कांग्रेस की प्रदेश सरकार द्वारा इन स्थितियों का लाभ उठाने के उद्देश्य से कभी भी गंभीरता से कार्रवाई नहीं की गईI भाजपा नेताओं ने कहा कि राज्य में इन्हीं स्थितियों को देखते हुए गत 31 अगस्त, 2023 को भाजपा ने भारत निर्वाचन आयोग और मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी छत्तीसगढ़ को संवेदनशील एवं अतिसंवेदनशील बूथों की सूची के साथ स्थितियों से अवगत कराया था, किन्तु भाजपा के इस पत्र पर कोई भी कार्रवाई नहीं हुई।

राजनीति का अपराधीकरण

हो गया है:  अजय चंद्राकर

भाजपा मुख्य प्रवक्ता व पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर ने कहा कि मेरे ही विधानसभा क्षेत्र कुरूद में भाजपा नेता चंद्रशेखर गिरी की हत्या हुई। पुलिस इसे पारिवारिक विवाद बताने में जुटी है, जबकि इस घटना के पीछे बड़ा षड़यंत्र नजर आता है। आगे चुनाव में पुलिस के संरक्षण में भाजपा कार्यकर्ताओं की और भी टारगेट व सुपारी किलिंग हो सकती है। कांग्रेस के लोग सत्ता-संरक्षण प्रदान कर बाहुबलियों के जरिए चुनाव के दौरान हिंसा फैलाकर माहौल बिगाड़ने पर उतारू हैं। कांग्रेस के शासनकाल में प्रशासन का राजनीतिकरण और राजनीति का अपराधीकरण हो गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *