कांग्रेस की सरकार ने छत्तीसगढ़ के विकास को किया अवरूध्द… हमारी सरकार बनेगी फिर से मिलेगा नया आयाम- सरोज पांडे

मिसाल न्यूज़

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं राज्यसभा सांसद सरोज पांडेय ने कहा कि अटल जी ने छत्तीसगढ़ बनाया और इसे भाजपा ने ही संवारा है। पांच साल में कांग्रेस की सरकार ने छत्तीसगढ़ के विकास को अवरूध्द किया है। जब हमारी सरकार बनेगी छत्तीसगढ़ को फिर से नये आयाम देगी।

भाजपा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राज्यसभा सांसद सरोज पांडेय ने कहा कि आज कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने इस बात को स्वीकार किया कि केंद्र सरकार धान खरीदी का 2200 रुपए देती है और केवल 600 रुपए राज्य की सरकार देती है। जयराम रमेश जी को साधुवाद है। कम से कम सच बोलने की उन्होंने हिम्मत तो दिखाई। लेकिन इस विषय पर मुख्यमंत्री से जरूर पूछना चाहते हैं वे जो बार-बार इस बात को बहुत चिल्ला चिल्ला कर कहते हैं कि केंद्र की सरकार कोई सहयोग नहीं करती एक तरफ उनके उपमुख्यमंत्री केंद्र की सरकार को सराहते हैं तो दूसरी तरफ मुख्यमंत्री बार-बार आरोप लगाते हैं। उप मुख्यमंत्री झूठ बोलते हैं या मुख्यमंत्री यह तय हो जाना चाहिए।

सरोज पांडे ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि हम कर्जा माफ करेंगे। यह घोषणा उनके पूर्व के जन घोषणा पत्र में भी थी। जन घोषणा पत्र में कांग्रेस पार्टी ने जो कहा था वह बातें पूरी नहीं हुई। पिछले बार जो कर्ज माफी की बात उन्होंने कही थी उसमें दीर्घकालिक, अल्पकालिक, ट्रैक्टर से संबंधित लोन और तो और प्राइवेट लोन की बात भी हुई थी जो कि माफ नहीं हुआ। कांग्रेस ने केजी से पीजी तक मुफ्त शिक्षा देने की बात कही है। पहले 12 वीं तक मुफ्त शिक्षा की बात कही थी। पांच साल बाद फिर केजी पर आ गए। साफ है कि पिछली घोषणा हवा में उड़ गई। नौवीं तक के बच्चों को साइकिल देने कहा था नहीं मिली। महतारी सम्मान के लिए 500 रुपए देंगे कहा गया था। 4 गैस सिलेंडर फ्री में देने कहा था आज तक गैस सिलेंडर फ्री में नहीं आया। महतारी सम्मान मिला नहीं और इसके बाद अभी कांग्रेस नेत्री आकर कहती हैं कि हम 500 रुपए प्रति सिलेंडर सब्सिडी महिलाओं के खाते में जमा करेंगे। बुजुर्ग पेंशन देने की बात सिर्फ कागजों तक ही रही। इन्होंने महिलाओं के साथ में धोखा किया। 1000 रुपए बुजुर्ग पेंशन और जो 70 साल से ऊपर है उन्हें 1500 सौ रुपए देने कहा था नहीं दिया।

सरोज पांडे ने कहा कि कांग्रेस तेंदूपत्ता संग्राहकों को 4000 देने का एलान कर रही है, जबकि भाजपा की सरकार ने 7 हजार तक बोनस दिया। जब भारतीय जनता पार्टी की सरकार थी 2017 में तो 17 लाख मानक बोरा संग्रहण हुआ वहीं 2021 में यह घटकर 13 लाख हो गया। करीब हजार करोड़ रुपए का नुकसान कांग्रेस सरकार ने किया है। कांग्रेस का वादा है कि 200 यूनिट तक बिजली मुफ्त देंगे। जबकि पहले 400 यूनिट का बिजली बिल हाफ करने का दम भरती थी। यह बात बहुत साफ है कि यह भरोसे की सरकार नहीं है। इन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना पर भी जनता के साथ में झूठ बोला। जब मकान बनाने की बारी आई 16 लाख मकान इन्होंने वापस कर दिए। 16 लाख मकान में अगर इन्होंने ईमानदारी से काम किया होता तो आज वह घर पूरे होते और इस दिवाली में उन घरों में दिए जलते। अब कहते हैं कि 17 लाख 50 हजार परिवारों को मकान देंगे। यह धोखेबाजी है मुख्यमंत्री आवास योजना की दूसरी राशि जारी नहीं हो पाएगी। इन्होंने जनता से झूठ बोला यह बात का प्रमाण है। 16 लाख परिवारों के साथ इन्होंने विश्वासघात किया है।

उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ से कांग्रेस के जो तीन सांसद राज्यसभा में हैं वे चुनाव के समय छत्तीसगढ़ में नजर क्यों नहीं आ रहे। छत्तीसगढ़िया कांग्रेसियों का हक मारकर इन्हें राज्यसभा भेजा गया है। भूपेश बघेल जी की जिम्मेदारी है कि इन्हें छत्तीसगढ़ के चुनाव में यहां लेकर आएं।

पत्रकार वार्ता में प्रदेश प्रवक्ता केदारनाथ गुप्ता एवं प्रदेश मीडिया प्रभारी अमित चिमनानी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *