बागी होकर रायपुर उत्तर से चुनावी मैदान में उतरे अजीत कुकरेजा को कांग्रेस ने दिखाया बाहर का रास्ता… एमआईसी का पद भी जाएगा

मिसाल न्यूज़

रायपुर। बागी होकर निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में रायपुर उत्तर विधानसभा से चुनाव लड़ रहे अजीत कुकरेजा को अंततः कांग्रेस ने बाहर का रास्ता दिखा दिया। उन्हें नगर निगम की मेयर इन कौंसिल से भी हटाने की तैयारी हो चुकी है।

प्रदेश कांग्रेस महामंत्री (संगठन एवं प्रशासन) मलकीत सिंह गैदू ने आज रात अजीत कुकरेजा को कांग्रेस से 6 साल के लिए निष्कासित करने का आदेश जारी कर दिया। उल्लेखनीय है कि अजीत कुकरेजा रायपुर उत्तर विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस टिकट के प्रबल दावेदार थे। टिकट नहीं मिलने पर वे बागी होकर ट्यूब लाइट छाप पर चुनावी मैदान में उतर चुके हैं। माना जा रहा है कि उनके इस कदम से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भारी नाराज़ हुए और तत्काल कांग्रेस प्रदेश संगठन को कड़ी कार्यवाही करने कहा। इधर, रायपुर महापौर एजाज़ ढेबर भी कुकरेजा को नगर निगम के अग्नि शमन, बिजली एवं यांत्रिकी विभाग के अध्यक्ष (मेयर इन कौंसिल) पद से हटाने के संबंध में पार्टी के बड़े नेताओं से विचार विमर्श कर चुके हैं। ज्ञात हो कि कुकरेजा मदर टेरेसा वार्ड से पार्षद भी हैं। रायपुर उत्तर से कांग्रेस से कुलदीप जुनेजा एवं भाजपा से पुरंदर मिश्रा चुनावी मैदान में हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *