जीत का रिकॉर्ड बनाने जा रहा हूं… पहले चरण की 20 सीटों में से 15 से 18 भाजपा जीतेगी- डॉ. रमन सिंह

मिसाल न्यूज़

रायपुर। छत्तीसगढ़ में पहले चरण में 20 सीटों पर मतदान हो जाने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री एवं भाजपा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. रमन सिंह ने कहा कि मैं राजनांदगांव क्षेत्र से चौथी बार चुनाव लड़ा हूं। मेरी जीत का रिकॉर्ड इस चौथे चुनाव में बनने जा रहा है। पहले चरण की 20 सीटों में जो चुनाव हुए उनमें से 15 से 18 सीटों पर भाजपा जीतने की स्थिति में है।

एकात्म परिसर में आज रात हुई पत्रकार वार्ता में डॉ. रमन सिंह ने कहा कि पहले चरण के हुए इस चुनाव में 3 मंत्री समेत प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अपनी सीट नहीं बचा पाएंगे। पीएससी एवं चावल घोटाले का असर इस चुनाव में देखने को मिल रहा है। पहले चरण का चुनाव होने के बाद दूसरे चरण में पार्टी की ओर से जहां के लिए आदेश होगा मैं वहां जाकर चुनाव प्रचार करूंगा। आज  मैंने स्वयं राजनांदगाँव के लखोली, कन्हारपुरी और मोहड बूथ पर जाकर देखा। जहां लोगों में चुनाव के प्रति भारी उत्साह दिखाई दिया। लोगों में भाजपा के प्रति जितना विश्वास दिखाई दिया ठीक उसके विपरीत कांग्रेस के प्रति उतना ही आक्रोश नजर आया। इससे यह स्पष्ट हो चुका है कि इस बार राजनांदगाँव में भाजपा ऐतिहासिक जीत दर्ज करने जा रही है।

डॉ. रमन सिंह ने कहा कि भूपेश सरकार के प्रति जनता के मन में भारी आक्रोश है। कांग्रेस केे पास महादेव एप्प का इतना पैसा आया कि उसको रखने की भी जगह नहीं रही होगी। कांग्रेस ने राजनांदगांव एवं कवर्धा विधानसभा क्षेत्र में इस चुनाव के दौरान बेहिसाब पैसा बहाया। महादेव एप्प का सरगना शुभम सोनी वीडियो में कहते दिखा है कि 508 करोड़ दिया हूं। कांग्रेस उस पैसे का दुरुपयोग इस चुनाव में कर रही है।

डॉ. रमन सिंह ने कहा कि हमनें अपने संकल्प पत्र मोदी की गारंटी में प्रदेश के किसान साथियों के लिए कृषि उन्नति योजना की शुरुआत करके 3100 रुपए के समर्थन मूल्य पर प्रति एकड़ 21 क्विंटल धान खरीदी करने की घोषणा की है। इसकी नक़ल करके कांग्रेस ने धान का समर्थन मूल्य 3200 किया है। लेकिन नक़ल के लिये भी अक्ल चाहिये। एक तरफ़ जहां भाजपा 3100 के हिसाब से 21 क्विंटल प्रति एकड़ धान ख़रीदी करके किसानों को एक एकड़ पर 65,100/- रुपये का लाभ दे रही है वहीं कांग्रेस धान का समर्थन मूल्य 3200 करने के बाद भी एक एकड़ में सिर्फ़ 20 क्विंटल धान ख़रीद कर 64,000/- रुपये दे रही है जिसके हिसाब से भाजपा हर एक एकड़ पर किसान को 1100/- रुपये ज़्यादा दे रही है। इसके साथ ही कांग्रेस जहां किसानों को किश्तों में भुगतान करके परेशान करती है वहीं भाजपा ने एकमुश्त भुगतान करने का संकल्प लिया है।

डॉ. रमन सिंह ने कहा कि कांग्रेस सरकार की छत्तीसगढ़ से विदाई हो ही रही है। पाटन में भी त्रिकोणीय मुकाबला हो गया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को अपनी सीट बचाने मेहनत करनी चाहिए। मुझे तो लगता है कि पूर्व में विजय बघेल ने जिस प्रकार भूपेश को हराया था वो हार उन्हें याद आ गई है। इस बार भूपेश बघेल ने पहले से ही हार मान ली है इसलिए अपनी सीट की चिंता छोड़कर घबराहट में बयानबाजी कर रहे हैं।

पत्रकार वार्ता में प्रदेश मीडिया प्रभारी अमित चिमनानी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *