सावन में मनभावन फ़िल्म होगी ‘मोर बाई हाई फाई’- विजय मिश्रा

मिसाल न्यूज़

26 जुलाई को रिलीज़ होने जा रही छत्तीसगढ़ी फ़िल्म ‘मोर बाई हाई फाई’ में विजय मिश्रा ‘अमित’ एक अहम् किरदार में नज़र आएंगे। मिश्रा कहते हैं- “नारियों के बढ़ते कदम को छत्तीसगढ़ी फीचर फिल्म ‘मोर बाई हाई फाई’ में बेहद रोचक अंदाज में प्रस्तुत किया गया है।”

‘मिसाल न्यूज़’ से बातचीत करते हुए विजय मिश्रा ने कहा कि “नारी से देवता हारी और नर से नारी होत है, इन बातों को हम अपने पुरखों से सुनते आ रहे हैं।  शिक्षा से समाज में आए बदलाव का सुफल अब व्यापक पैमाने पर नारी समुदाय में परिलक्षित हो रहा है। ‘मोर बाई हाई फाई’ जैसी नारी प्रधान फ़िल्म नारियों के मनभावन माह सावन में रिलीज होने जा रही है। वैसे भी आज का युग हाई फाई का है। निर्माता एवं बहुचर्चित अभिनेता प्रकाश अवस्थी ने ‘मोर बाई हाई फाई’ में नई टेक्नोलॉजी का भरपूर इस्तेमाल किया है। युवा निर्देशक नितेश लहरी के सशक्त निर्देशन से हरेक दृश्य और पात्र जीवंत हो उठे हैं। दर्शकों को ऐसा आभास होगा मानों वे स्वयं उस किरदार को जी रहे हों।”

विजय मिश्रा आगे कहते हैं- “मोर बाई हाई फाई का फिल्मांकन विशुद्ध छत्तीसगढ़ी परिवेश में किया गया है। साथ ही इसके गीतों को बड़ी खूबसूरती से मनमोहक नृत्यों में पिरोया गया है। यही वजह है कि रूपहले परदे पर आने के पहले ही दर्शकों की जुबान पर इसके गीत छाए हुए हैं। बीच बीच में हास्य का जोरदार तड़का भी है। मेरा मानना है कि यह फिल्म दर्शकों को अंत तक बांधे रखने में कामयाब होगी। फिल्म की प्रमुख महिला किरदारों को जीते हुए अभिनेत्री सृष्टि देवांगन, दीपाली पांडे, प्रमिला रात्रे ने अपने सशक्त अभिनय से छत्तीसगढ़ी महिलाओं को हाई-फाई बनने का जबर्दस्त संदेश संप्रेषित किया है। अभिनय जगत के दीर्घ अनुभवी अनुपम वर्मा, योगेश अग्रवाल एवं क्रांति दीक्षित का अभिनय धांसू है।

उल्लेखनीय है कि ‘मोर बाई हाई फाई’ के महत्वपूर्ण किरदार विजय मिश्रा 1982 से छत्तीसगढ़ी रंगमंच चंदैनी गोंदा,सोनहा बिहान,कारी, लोरिक चंदा से सम्बद्ध रहे हैं। बतौर लेखक एवं उद्घोषक के रूप में भी उनकी खास पहचान है। ‘ले चलहूं अपन दुवारी’, ‘मया होगे रे’, ‘हमर पहुना’, ‘बहुरिया’, ‘मोहि डारे’ जैसी छत्तीसगढ़ी फिल्में कर चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *