मुम्बई के पत्रकारों के बीच “मास्टर आफ नथिंग WD” पर चर्चा

रायपुर। मुम्बई में  वहां के प्रेस क्लब और मराठी पत्रकार संघ के पत्रकारों के बीच लेखक शिव ग्वालानी की किताब “मास्टर आफ नथिंग WD “पर चर्चा हुई। चर्च गेट स्थित प्रेस क्लब में आयोजित इस कार्यक्रम में मंच पर सिंधी भाषा के राष्ट्रीय प्रचारक और सिंधी साहित्य अकेडमी के पूर्व सदस्य प्रोफेसर दीपक चांदवानी, महाराष्ट्र कांग्रेस कमेटी सचिव देवी सिंह एवं लेखक शिव ग्वालानी मौजूद थे।

लेखक शिव ग्वालानी ने बताया कि उनकी इस किताब का विमोचन 16 दिसम्बर 2021 को संविधान क्लब नई दिल्ली में सुप्रीम कोर्ट के एडवोकेट पूर्व एडिशनल सालिसिटर जनरल और राज्यसभा सांसद  विवेक तंखा ने राज्य सभा सांसद श्रीमती छाया वर्मा और फूलो देवी नेताम की उपस्थिति में किया था। यह किताब उन युवकों को सही जीवन दर्शन बतायेगी जो डिग्री न मिलने से,अपना लक्ष्य न मिलने से निराश हो जाते हैं और आत्महत्या जैसा कदम उठाने लगते हैं। यह किताब असफलता को सफलता में बदलने की प्रेरणा देगी। लेखक ने बताया कि यह किताब तमिल, तेलुगू, कन्नड़, मलयालम, बंगाली, पंजाबी, मराठी के साथ अंग्रेजी में भी अनुवादित हो रही है। इस किताब में संदेश है कि विदाउट डिग्री के बाद भी फेलियर को सक्सेस में कैसे बदला जा सकता है।
लेखक ने युवा वर्ग को संदेश दिया है की धर्म आधारित धारणा बनाने से बचें क्योंकि कोई भी धर्म बुरा नहीं होता।

दीपक चांदवानी ने कहा कि यह अवसर सिंधी समाज के साथ साथ छत्तीसगढ़ के लिये भी गौरवान्वित होने का है। एक छोटे से राज्य का छोटा व्यापारी जिसके लेखन का कोई बैकग्राउंड नहीं है अच्छी किताब लिख सकता है। देवी सिंह ने भी इसे छत्तीसगढ़ राज्य के लिए गौरव का क्षण बताते हुए किताब की विषय वस्तु की तारीफ की। मुम्बई मराठी पत्रकार संघ के अध्यक्ष नरेन्द्र भाई वागले ने किताब के सफल होने के लिए शुभकामना संदेश प्रेषित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.