स्वीकृति के बाद भी हाट बाजार के बाजू शुरु नहीं हुआ दुकानों का निर्माण, महापौर-अपर कमिश्नर से मिले ‘ऑक्सीजोन’ पीड़ित दुकानदार

मिसाल न्यूज़

रायपुर। ऑक्सीजोन के नाम पर खालसा स्कूल के सामने से हटाए गए दुकानदारों के प्रतिनिधि मंडल ने आज दोपहर महापौर एजाज़ ढेबर एवं निगम अपर कमिश्नर अरविंद शर्मा से मुलाकात की। दुकानदारों ने इनसे अनुरोध किया कि व्यवस्थापन के लिए क्रिस्टल ऑर्केड के सामने हाट बाजार के बाजू जगह तय हुए साल भर से ऊपर का समय हो चुका लेकिन अब तक वहां निर्माण कार्य शुरु नहीं हो सका है। निर्माण कार्य जल्द शुरु कराया जाए।

उल्लेखनीय है कि ऑक्सीजोन के निर्माण को लेकर 26 दिसंबर 2017 को खालसा स्कूल के सामने बनी 70 दुकानों को नगर निगम ने तोड़ गिराया था। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश पर नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. शिव कुमार डहरिया, विधायक कुलदीप जुनेजा एवं महापौर एजाज़ ढेबर ने स्वयं अवंति बाई चौक के पास हाट बाजार के बाजू वाली यह जगह देखी थी। बड़े नेताओं के निर्देश पर जून 2021 को तत्कालीन नगर निगम कमिश्नर सौरभ कुमार ने क्रिस्टल ऑर्केड का सामने हाट बाजार वाली जगह पर दुकानदारों के व्यवस्थापन हेतु स्वीकृति प्रदान की थी। नवंबर 2021 को नगर निगम की सामान्य सभा में हाट बाजार के बाजू व्यवस्थापन वाला एजेंडा सर्वसम्मति से पास हो चुका है। इधर, कलेक्टर सौरभ कुमार ने निर्माण कार्य के लिए अपनी ओर से अभिमत (अनापत्ति) भी दे दिया है। निर्माण कार्य जल्द शुरु कराने की मांग को लेकर दुकानदारों का प्रतिनिधि मंडल आज दोपहर महापौर एजाज़ ढेबर एवं निगम अपर आयुक्त अरविंद शर्मा से मिला। दोनों ने ज़ल्द निर्माण कार्य शुरु करवाने का आश्वासन दिया है। महापौर एवं अपर कमिश्नर से मुलाकात करने वाले दुकानदारों में उमेश नामदेव, परेश चौहान, प्रकाश चौधरी, कृष्ण कुमार अवधिया, सुधीर दुबे, गिरीश साहू, इकराम खान, नजीर भाई, दीनू शर्मा, ललित कुमार एवं बंटी थे।

उल्लेखनीय है कि दुकानदारों के व्यवस्थापन में हो रहे इस विलंब के मसले को विधायक व्दय सत्यनारायण शर्मा एवं बृजमोहन अग्रवाल ने मार्च महीने में विधानसभा में उठाया था। पूर्व में विधायक कुलदीप जुनेजा भी व्यवस्थान में हो रहे इस विलंब को विधानसभा में जोरों से उठा चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.