कलेक्टर सर्वेश्वर भूरे ने कहा- डॉक्टर होने के नाते कोरोना की हर लहर को बारीकी से समझा, अभी खतरा नहीं पर सावधानी ज़रूरी

मिसाल न्यूज़

रायपुर। नये कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भूरे ने कहा कि रायपुर जिले में कोरोना के मरीज़ ज़रूर बढ़े हैं लेकिन अभी हम खतरे से बाहर हैं। फिर भी बेहद सतर्कता ज़रूरी है।

‘मिसाल न्यूज़’ से आज हुई संक्षिप्त बातचीत में कलेक्टर सर्वेश्वर भूरे ने कहा कि चूंकि कलेक्टरी से पहले मैं खुद डॉक्टरी पेशे से जुड़ा रहा इसलिए कोरोना की हर लहर को बारीकी से समझने की कोशिश की। यह सही है कि कोरोना की पहली व दूसरी लहर खतरनाक थी लेकिन तीसरी लहर कमजोर थी। अभी फिर केस बढ़े हैं जिसमें होम आइसलेट होकर मरीज़ ठीक हो रहे हैं। रायपुर आते साथ मैंने कोरोना को लेकर रीव्यू किया। अभी हम खतरे की लाइन से दूर हैं, लेकिन इसका मतलब ये नहीं कि लापरवाही बरती जाए। नागरिकों को स्वतः होकर मास्क का उपयोग करना चाहिए। बूस्टर डोज लगवाना ज़रूरी है। इसमें ढिलाई नहीं होनी चाहिए।

कलेक्टर ने आगे कहा कि कोशिश यही रहेगी कि स्मार्ट सिटी के काम निर्धारित समय में पूर्ण हों। इस पर नगर निगम कमिश्नर से मेरी चर्चा हुई है। रायपुर आते ही यहां कुछ स्थानों पर बरसात का पानी भर जाने का पता चला। नगर निगम से बातचीत कर बेहतर ड्रेनेज़ प्लान बनवाएंगे। बाढ़ की स्थिति से निपटने कुछ नये पंप मंगवाए गए हैं। चिटफंड कंपनियों एवं अवैध रेत उत्खनन करने वालों को नहीं बख्शा जाएगा। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य, शिक्षा एवं कुपोषण की तरफ विशेष ध्यान देते हुए जनहित में अधिक से अधिक काम करने का पूरा प्रयास रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.