ख़ास ख़बरः संस्कृति मंंत्री अमरजीत भगत फ़िल्म ‘बलिदानी राजा गुरु बालकदास’ में निभा रहे हैं शहीद वीर नारायण सिंह का किरदार

मिसाल न्यूज़

रायपुर। छत्तीसगढ़ सरकार के संस्कृति मंंत्री अमरजीत भगत ने अब अभिनय की दुनिया में भी कदम रख दिया है। वे छत्तीसगढ़ी फ़िल्म ‘बलिदानी राजा गुरु बालकदास’  में शहीद वीर नारायण सिंह की भूमिका में नज़र आएंगे। हाल ही में भगत पर इस फ़िल्म का एक दृश्य भी फ़िल्माया गया।

उल्लेखनीय है कि 2019 में संस्कृति मंत्री बनने के बाद से अमरजीत भगत लगातार छत्तीसगढ़ी सिनेमा से जुड़े लोगों से संपर्क में हैं। नया रायपुर में फ़िल्म सिटी का निर्माण कराना उनका सपना है। यह बात कम लोग जानते हैं भगत का संगीत से गहरा नाता है। एकांत में वे गाने सुनना पसंद करते हैं। ‘बलिदानी राजा गुरु बालकदास’ फ़िल्म के लिए जब भगत के पास जब शहीद वीर नारायण सिंह के किरदार का प्रस्ताव रखा गया तो वे उसे टाल नहीं सके। इस फ़िल्म के निर्माता डॉ. जे.आर. सोनी हैं। निर्देशक अमीर पति हैं। गुरु बालकदास की भूमिका ओम त्रिपाठी निभा रहे हैं। फ़िल्म के राइटर एवं प्रोड्यूसर जे.आर. सोनी ने बताया कि यह बात बहुत कम लोग जानते हैं कि गुरु बालकदास जी एवं शहीद वीर नारायण सिंह गहरे मित्र थे। अंग्रेजी हुकूमत के खिलाफ बग़ावत करने पर वीर नारायण सिंह जी को 1857 में फांसी दे दी गई थी। उसके क़रीब 3 साल बाद गुरु बालकदास की हत्या कर दी गई। इस फ़िल्म में 1820 से 1860 के बीच की कहानी दिखाई जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.