‘मैडम सर’ में हसीना मलिक और करिश्‍मा सिंह ने दिखायी ‘वी’ की ताकत

मिसाल न्यूज़

सोनी सब के ‘मैडम सर’ में ‘दिल से पुलिसगिरी’ के तरीके को दर्शकों ने काफी सराहा और पसंद किया। हसीना मलिक (गुल्‍की जोशी), करिश्‍मा सिंह (युक्ति कपूर), पुष्‍पा सिंह (सोनाली नाईक) और संतोष शर्मा (भाविका शर्मा) इस शो की मुख्‍य किरदार हैं। एसएचओ हसीना मलिक और सब-इंस्‍पेक्‍टर करिश्‍मा सिंह के बीच का खट्टा-मीठा रिश्‍ता, हमेशा ही दर्शकों को इस शो से जोड़े रखने में कामयाब रहा है। लंबे समय से फैन्‍स को जिस पल का इंतजार था वह आखिरकार आ ही गया, क्‍योंकि हसीना और करिश्‍मा एक बार फिर एक ही पुलिस स्‍टेशन में साथ काम करने आयी हैं।

महिला पुलिस थाने की दो सबसे महत्‍वपूर्ण स्‍तंभ, हसीना और करिश्‍मा हैं एक-दूसरे से बिलकुल जुदा हैं और केस सुलझाने का उनका अपना तरीका है। ये दोनों लखनऊ के दो अलग-अलग थानों में काम करने के लिये अपने-अपने रास्‍ते निकल पड़ी थीं। लेकिन क्‍या ये दोनों वाकई ऐसा चाहती थीं? जाहिर है ऐसा बिलकुल नहीं है। हसीना और करिश्‍मा के बीच का तालमेल और एक-दूसरे के लिये सपोर्ट में कुछ ऐसा है जिसे दर्शकों ने पसंद किया और यही बात उनके ‘हम’ को पहचान देती है।

इंतजार की घड़ियां आखिरकार खत्‍म हुईं क्‍योंकि दोनों एक बार फिर महिला पुलिस थाने में धमाकेदार तरीके से एक साथ काम करने, बहस करने और केस सुलझाने के लिये आ गयी हैं। ‘मैडम सर’ के लिये यह एक बेहतरीन अनुभव होने वाला है। इनकी यह जोड़ी पूरे देशभर के दर्शकों के लिये मनोरंजन के स्‍तर को कई गुना बढ़ाने वाली है।

यहां कुछ मजेदार बातें बतायी गयी हैं जिसकी दर्शकों को उम्‍मीद हो सकती है:

‘वी’ की धमाकेदार वापसी:
काफी लंबे समय के बाद ये जोड़ी वापस लौटी है, ऐसे में दर्शक एक बार फिर उसी जोश और ड्रामे से भरपूर दमदार परफॉर्मेंस की उम्‍मीद कर सकते हैं। पर्सनल लाइफ से लेकर प्रोफेशनल लाइफ तक इन दोनों ने मुश्किल वक्‍त में एक-दूसरे का पूरा साथ दिया है। ये दोनों हमेशा ही एक-दूसरे की ताकत बनकर खड़ी रही हैं और कितना भी जोखिम भरा क्‍यों हो इन्‍होंने मिलकर कई सारे केस सुलझाये हैं। चाहे दोनों के बीच कितनी भी बहस और मतभेद क्‍यों ना हो लेकिन न्‍याय के मामले में ये दोनों हमेशा ही आगे रहती हैं और अपनी नैतिक जिम्‍मेदारी को सही मायने में निभा रही हैं।

गलत करने वालों के लिये ट्रबल हुआ डबल और दर्शकों के लिये डबल फन:
चूंकि, यह धमाकेदार जोड़ी वापस आ रही है, तो गलत करने वालों के लिये ट्रबल होगी डबल, क्‍योंकि ये ना तो भूलती हैं और ना ही माफ करती हैं, लेकिन पीड़ित का केस सही तरीके से सुलझा कर ही उसे बंद करती है। तो आगे आने वाले एपिसोड्स दर्शकों की धड़कनें बढ़ाने वाले हैं, जब वे दिन दोबारा लौट आयेंगे जहां अपराधी महिला थाना पुलिस की हसीना-करिश्‍मा से खौफ खाते थे। जब हसीना-करिश्‍मा एक साथ मिलकर केस सुलझायेंगी तो दर्शकों को मनोरंजन का डेली डोज फिर से मिलेगा। वहीं, करिश्‍मा अपने अनोखे स्‍टाइल में अपना भौकाल दिखायेगी।

जब करिश्‍मा और हसीना दो अलग-अलग थानों में चली गयी थीं तो ड्यूटी के पहले दिन ही करिश्‍मा की बाईक चोरी हो गयी थी। गलत करने वालों ने ऐसा सोचा था कि अनलिमिटेड अपराध करने का उनका रास्‍ता साफ हो गया है और उन्‍हें अब डरने की कोई जरूरत नहीं है क्‍योंकि इनकी जोड़ी अलग हो चुकी है। लेकिन उन्‍हें नहीं पता कि हसीना हमेशा ही करिश्‍मा के साथ खड़ी होगी और डायरेक्‍ट या इनडायरेक्‍ट उसकी मदद करेगी। जब करिश्‍मा को इस बात का पता चलता है कि हसीना गुपचुप तरीके से यह केस सुलझा रही है और उसकी मदद कर रही है, तो परेशानी खड़ी करने वालों के खिलाफ लड़ने के लिये दोनों एक हो जाते हैं।

‘कुछ बात है क्‍योंकि जज्‍बात है’ को नये सिरे से लिख रही हैं:
‘मैडम सर’ का लक्ष्‍य ‘कुछ बात है क्‍योंकि जज्‍बात है’ की एक सीधी-सादी सोच के साथ दर्शकों का मनोरंजन करना था। इसके आगामी एपिसोड्स में ‘जज्‍बात’ का सबसे बेहतरीन रूप देखने को मिलेगा क्‍योंकि हसीना और करिश्‍मा केस सुलझाने के लिये फिर से एक ही पुलिस स्‍टेशन आ चुकी हैं।

अब हसीना और करिश्‍मा एक ही पुलिस स्‍टेशन में काम करेंगी, भले ही उनके बीच कितने भी मतभेद और बहस क्‍यों ना हों, ये दोनों हमेशा ही एक-दूसरे के साथ खड़ी होती हैं और एक-दूसरे को सपोर्ट करती हैं। आगामी एपिसोड्स में देखेंगे कि डीएसपी अनुभव सिन्‍हा बताने वाले हैं कि वह हसीना के साथ सगाई क्‍यों नहीं करना चाहते, लेकिन करिश्‍मा अपने भाई के खिलाफ जाकर हसीना के इस मुश्किल वक्‍त में उसका साथ देती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.