कलेक्टर, एसएसपी एवं निगम कमिश्नर ने किया एक्सप्रेस वे का भ्रमण, सिटी सेंटर मॉल साइड से पंडरी चौक तक समानांतर बनेगी 100 मीटर रोड

मिसाल न्यूज़

रायपुर। कलेक्टर डॉ सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रशांत कुमार अग्रवाल एवं नगर निगम कमिश्नर मयंक चतुर्वेदी ने आज शहर को ट्रैफिक से निजात दिलाने संयुक्त रूप से एक्सप्रेस-वे का भ्रमण किया। उन्होंने एक्सप्रेस-वे के फुंडहर चौक से रेलवे स्टेशन तक के सभी ब्रिज के उपर और नीचे का निरीक्षण किया। कलेक्टर डॉ भुरे ने एक्सप्रेस-वे के किनारे कॉलोनी वालों द्वारा अपने आवाजाही की सुविधा के लिए अवैध रूप से तोड़े ग्रिल को फिर से तत्काल जोड़ने के निर्देश सीजीआरडीसी के अधिकारियों को दिए।

कलेक्टर ने एक्सप्रेस-वे के सर्विस रोड में रॉन्ग साइड मूवमेंट को रोकने हेतु बड़े मैंडेटरी साइन बोर्ड लगाने के निर्देश यातायात विभाग के अधिकारियों को दिए। उन्होंने ब्रिज के नीचे कहीं-कहीं पर चौक के पास अवैध रूप से लगाए गए ठेले को तत्काल हटवाने रायपुर नगर निगम कमिश्नर से कहा। ताकि यातायात व्यवस्था बाधित न हो तथा यातायात सुचारू रूप से संचालित हो सके। उन्होंने ब्रिज के नीचे ऐसे चौक जहां ट्रैफिक जाम की स्थिति बनती है, ट्रैफिक रोटरी बनाए जाने हेतु उन स्थलों का सर्वे कराने ट्रैफिक डीएसपी गुरजीत सिंह को निर्देशित किए। कलेक्टर डॉ भुरे ने पंडरी में यातायात व्यवस्था दुरुस्तीकरण करने हेतु सिटी सेंटर मॉल के साइड से पंडरी चौक तक एक्सप्रेस-वे के समानांतर 100 मीटर रोड बनाए जाने के संबंध में अधिकारियों से चर्चा की। उन्होंने देवेंद्र नगर चौक से मुक्तिधाम की ओर जाने वाले सड़क के चौड़ीकरण के भी निर्देश दिए।

कलेक्टर डॉ भुरे ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि यातायात बाधित होने वाले प्रमुख मार्गों में उन स्थानों को चिन्हित कर शीघ्र ही ट्रैफिक व्यवस्था सुधार करें जिससे शहर की यातायात व्यवस्था सुचारू रूप से संचालित हो सके। इस अवसर पर पुलिस एवं यातायात तथा संबंधित विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *