“स्काई वॉक से मूणत बेनकाब, डूबती नैया को बचाने चौपाटी के नाम पर कर रहे धरना आंदोलन”

मिसाल न्यूज़

रायपुर। महापौर एजाज़ ढेबर, नगर निगम सभापति प्रमोद दुबे एवं प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने आज संयुक्त रूप से आरोप लगाया कि राजधानी रायपुर में करोड़ों की लागत से आधे-अधूरे बनकर पड़े स्काई वॉक प्रोजेक्ट को लेकर पूर्व मंत्री राजेश मूणत बेनकाब हो चुके हैं। अब अपनी डूबती राजनीतिक नैया को बचाने मूणत साइंस कॉलेज के पास चौपाटी निर्माण होने का हवाला देते हुए धरने पर बैठ गए हैं।

राजीव भवन में आज पत्र वार्ता में महापौर एजाज़ ढेबर ने कहा कि अपनी राजनीति चमकाने एवं विधानसभा की टिकट को बचाने के लिए राजेश मूणत मनगढ़त आरोपों का सहारा लेते हुए धरना आंदोलन कर रहे हैं। जिस चौपाटी की बात कहते हुए वह आंदोलन कर रहे हैं दरअसल वह प्रोजेक्ट चौपाटी नहीं यूथ हब एवं वेंडिंग जोन के नाम से साइंस कॉलेज जीई रोड पर बनना प्रस्तावित है। यूथ हब 2018 का प्रस्ताव है। तब प्रदेश में मूणत की ही भाजपा की सरकार थी। 4 जून 2018 को इसका ड्राइंग तैयार हो चुका था। सबसे पहले राजेश मूणत ने ही इस जगह का निरीक्षण किया था। इसलिए कि तब वे मंत्री व  विधायक थे तथा यह जगह उन्हीं के विधानसभा क्षेत्र में आती थी। ड्राइंग डिजाइन मूणत के अलावा तत्कालीन कलेक्टर एवं तत्कालीन नगर निगम कमिश्नर की नज़रों से होकर गुजरा था। मूणत आज विपक्ष में हैं तो इस योजना का विरोध कर रहे हैं। उनका यह आरोप झूठा है कि इस प्रोजेक्ट से रोड जा रही है। ये बार-बार मास्टर प्लान का हवाला दे रहे हैं, जबकि सच्चाई यह है कि स्थाई नहीं अस्थाई निर्माण हो रहा है, जिसे ज़रूरत पड़ने पर कभी भी हटाया जा सकता है।

सभापति प्रमोद दुबे ने कहा कि राजेश मूणत 15 साल विधायक-मंत्री रहे, अपने विधानसभा क्षेत्र में शिक्षा का स्तर ऊंचा उठाने एक भी कॉलेज नहीं बनवाए और अब यूथ हब निर्माण को चौपाटी बताते हुए इसे छात्रों के लिए खतरा बता रहे हैं। विधानसभा चुनाव को 8-9 माह बचा है। अपनी राजनीति को जिंदा रखने के लिए इन्हें कुछ न कुछ तो करना ही पड़ेगा। इसलिए धरने पर बैठ गए हैं। मूणत का आचरण कैसा है ये सभी जानते हैं। लोग भूले नहीं हैं कि इन्होंने पुलिस अफसरों के साथ किस तरह बदसलूकी की थी।

प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि भाजपा और मूणत द्वारा यूथ हब विरोध की टाईमिंग ही सारे मामले की सच्चाई को खुद बयान कर देती है। यूथ हब पिछले 4 माह से बन रहा है। 90 प्रतिशत से अधिक काम पूरा होने के बाद इसका विरोध क्यों शुरू किया गया? दरअसल जैसे ही स्काई वॉक घोटाले की जांच इओडब्लू के द्वारा शुरू किया गया वैसे ही राजेश मूणत जनता का ध्यान भटकाने के लिये यूथ हब के नाम पर धरने की नौटंकी शुरू कर दिये हैं। यह अपने घोटाले की जांच से बचने की कवायद है। अभी तो सिर्फ स्काई वॉक की जांच शुरू हुई है। उनको मालूम है अभी आगे एक्सप्रेस वे, डीकेएस जैसे अनेक घोटालों की भी जांच होने वाली है। इसीलिये आंदोलन की नौटंकी कर रहे। यूथ हब, चौपाटी, किसी भी शहर की शान होती है। 15 साल पहले ही इस प्रकार की सुविधायें युवाओं को मिल जाना था, लेकिन नहीं मिला। आज युवाओं को सुविधा मिल रही तो विरोध कर रहे हैं।

पत्रकार वार्ता में योग आयोग के अध्यक्ष ज्ञानेश शर्मा, शहर कांग्रेस अध्यक्ष गिरीश दुबे, पार्षद श्री कुमार मेमन, प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर, सुरेन्द्र वर्मा, अजय साहू, वंदना राजपूत, प्रकाश मणी वैष्णव, अजय गंगवानी एवं श्रीनिवास राव उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *