देवेंद्र नगर एक्सप्रेस-वे ब्रिज के नीचे बनेगी रोटरी, अवंति बाई चौक से क्रिस्टल ऑर्केड तक चौड़ी होगी सड़क

मिसाल न्यूज़

रायपुर। कलेक्टर डॉ सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने आज यहां कलेक्टोरेट के सभाकक्ष में रायपुर शहर में यातायात की समस्या को दूर करने के संबंध में विभिन्न विभागों के अधिकारियों की बैठक लेकर उन्हें निर्देशित किया। बैठक में एक्सप्रेस-वे में बनाए गए अनधिकृत एंट्री प्वाइंट को बंद करने के संबंध में छत्तीसगढ़ सड़क विकास निगम के अधिकारियों को निर्देशित किया गया। उन्होंने देवेंद्र नगर एक्सप्रेस-वे ब्रिज के नीचे रोटरी का निर्माण करने एवं ग्रिल को हटाने के संबंध में  नगर निगम कमिश्नर मयंक चतुर्वेदी से कहा। अवंती बाई चौक से क्रिस्टल आर्केड की ओर मार्ग चौड़ीकरण एवं मार्ग विभाजक के निर्माण पर भी बातचीत हुई।

कलेक्टर ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को पीली बिल्डिंग तिराहा से देवेंद्र नगर की ओर तथा उन्होंने पंडरी एक्सप्रेस-वे ब्रिज के नीचे तथा शंकर नगर एक्सप्रेस-वे ब्रिज के नीचे ऑटोमेटिक विद्युत सिग्नल की आवश्यकता के संबंध में अधिकारियों से चर्चा कर उन्हें निर्देशित किया। न्यू राजेंद्र नगर सर्विस रोड की तर्ज पर पचपेड़ी नाका ब्रिज, भाटा गांव ब्रिज एवं संतोष नगर ब्रिज के विद्युत खंभों को हटाकर अंडरग्राउंड केबलिंग करने तथा फाफाडीह चौक, अवंती बाई चौक और शंकर नगर एक्सप्रेस-वे ब्रिज के पहले शांति नगर टर्निंग के ट्रांसफार्मर को हटाने के लिए निर्देशित किया। शहर में जाम की स्थिति वाले पॉइंट ,अतिक्रमण वाले स्थान, सर्विस रोड के बिजली खंभे होने से होने वाली समस्या, शहर में सिग्नल की आवश्यकता वाले चौक चौराहे, ऑटोमेटिक सिग्नल लगाए जाने वाले स्थान, मार्ग विभाजक निर्माण की आवश्यकता सहित तत्कालीन एवं दीर्घकालीन आवश्यकताएं एवं उन्हें दूर करने के उपाय के संबंध में विस्तार से चर्चा की गई। बैठक में अव्यवस्थित यातायात की समस्या को दूर करने पुलिस विभाग, नगर निगम एवं अन्य विभागों को समन्वय बनाकर काम करने कहा।

कलेक्टर ने दुकान के बाहर पाटा लगाकर समान लगाने, ठेला खोमचा लगाकर यातायात बाधित करने जैसे अतिक्रमण को हटाने के निर्देश दिए। इस अवसर पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रशांत कुमार अग्रवाल, लोक निर्माण विभाग के सभी संभागों के कार्यपालन अभियंता, राष्ट्रीय राजमार्ग विकास प्राधिकरण एवं रोड डेवलपमेंट कारपोरेशन के अधिकारी, पुलिस यातायात एवं परिवहन विभाग के अधिकारी सहित सभी संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *