राखी केन्द्रीय विद्यालय से 10 वीं पास हुए छात्रों को टीसी निकालने किया जा रहा मजबूर… प्राचार्य कह रहे कमरों की व्यवस्था नहीं…

मिसाल न्यूज़

रायपुर। ग्राम राखी नया रायपुर में संचालित केन्द्रीय विद्यालय की कक्षा 10 वीं से इस वर्ष उत्तीर्ण  करीब 50 छात्र छात्राओं को जबरन अपनी टी सी निकालने पर मजबूर किया जा रहा है। छात्रों और पालकों ने 24 मई को स्कूल प्रबंधन और प्राचार्य से मुलाकात की और ज्ञापन सौंपकर मांग की कि आगे की कक्षाएं नया रायपुर में ही चलाई जाएं। पालकों ने चेतावनी देते हुए कहा है कि उनके बच्चों के भविष्य से जुड़ी इस मांग को पूरा नहीं किया गया तो मंत्रालय और कलेक्टर कार्यालय का घेराव किया जाएगा।

पालक एवं छात्रगण कल राखी केन्द्रीय विद्यालय के  प्राचार्य बी एस अहिरे से मिले। प्राचार्य ने कहा कि आगामी कक्षाओं के लिए कमरों की व्यवस्था नहीं है। ऐसी स्थिति में 10 वीं से आगे की क्लास में गए छात्रों को बैठा पाना संभव नहीं है। कलेक्टर विद्यालय प्रबंध समिति के अध्यक्ष होते हैं। उनके सामने अपनी बातों को रखें। इसके पश्चात् पालक और बच्चे कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेन्द्र भूरे से मिलने रायपुर कलेक्टोरेट पहुंचे। पालकों व्दारा कलेक्टर से मांग की गई कि बच्चों के भविष्य को देखते हुए तत्काल समस्या का निराकरण करें। कलेक्टर की ओर से मांग पर विचार करने का आश्वासन दिया गया।

पालकों ने चेतावनी देते हुए कहा है कि जब तक हमारे बच्चों के आगे की कक्षाओं में बैठने की व्यवस्था शासन नहीं करेगा चुप नहीं बैठेंगे। इस बीच 24 मई को ही प्राचार्य द्वारा एक नोटिस जारी कर बच्चों और पालकों को सूचित कर दिया गया कि बिलासपुर या दुर्ग विद्यालयों में अपना प्रवेश करा सकते हैं। इससे आक्रोश की स्थिति निर्मित हो गई है। पालक और बच्चे अब छत्तीसगढ़ शासन के प्रभारी मुख्य सचिव सुब्रत साहू और प्रमुख सचिव आलोक शुक्ला से भेंट कर अपनी मांग से अवगत कराने वाले हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *