जनहित से जुड़े खूब काम हुए, रायपुर की चारों सीटें जीतेंगे- महापौर

मिसाल न्यूज़

रायपुर। महापौर एजाज़ ढेबर ने कहा कि रायपुर शहर कांग्रेस कमेटी व्दारा 30 जुलाई से पदयात्रा शुरु की जा रही है। पदयात्रा के दौरान नगर निगम व्दारा किए जाने वाले जन कल्याणकारी कार्यों को जनता के समक्ष रखा जाएगा। छत्तीसगढ़ की सरकार और रायपुर नगर निगम ने जिस तरह बहुतायत में जनहित से जुड़े कार्य किए हैं, उसका फायदा कांग्रेस को आने वाले विधानसभा चुनाव में मिलेगा। रायपुर की चारों विधानसभा सीटें कांग्रेस जीतेगी।

नगर निगम मुख्यालय में अपने कक्ष में प्रेस वार्ता लेते हुए एजाज ढेबर ने कहा कि नगर निगम ऐसी संस्था है जहां जन्म से लेकर मरण तक वास्ता पड़ता है। छत्तीसगढ़ सरकार की बहुत सी योजनाओं का क्रियान्वयन नगर निगम के माध्यम से हो रहा है। नगर निगम की योजनाओं का लाभ अंतिम पंक्ति के व्यक्ति तक पहुंचे इस पर कांग्रेस का रायपुर जिला संगठन लगातार काम कर रहा है। छत्तीसगढ़ में पिछले 15 साल भाजपा की सरकार रही। पूरे 15 साल रायपुर के दो नेता मंत्री रहे। तब ये दोनों रायपुर शहर के सड़क चौड़ीकरण की बात कभी नहीं किए, लेकिन अब कर रहे हैं। हमने तो सड़क चौड़ीकरण का काम कर दिखाया। रेल्वे स्टेशन के पास नहरपारा सड़क का चौड़ीकरण इसकी मिसाल है। रही बात तात्यापारा से फूल चौक तक के चौड़ीकरण की वो भी करेंगे। इस काम के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 10 करोड़ स्वीकृत किए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा है कि ज़रूरत पड़ेगी तो और राशि देंगे, लेकिन चौड़ीकरण होना चाहिए। तात्यापारा-फूल चौक सड़क चौड़ीकरण के दौरान जो लोग प्रभावित होंगे दो महीने के भीतर उनकी मुआवजे की राशि का निर्धारण हो जाएगा। दोनों मंत्री रहे नेताओं को पब्लिक को कुछ न कुछ तो करके दिखाना ही पड़ेगा, इसलिए ये कभी बैठक कर रहे हैं तो कभी चक्का जाम कर रहे हैं।  चुनाव सामने है और इनके पास मुद्दे नहीं हैं, इसलिए ये दोनों नेता आजोबीगरीब बयानबाजी कर रहे हैं। इस बार के विधानसभा चुनाव में रायपुर की चारों सीट कांग्रेस जीतेगी। महापौर ने कहा कि इस बात को स्वीकार करता हूं कि बूढ़ातालाब का पॉथ वे धंस गया है। इसके लिए दोषी ठेकेदार को ब्लेक लिस्टेड किया जाएगा।

स्काई वॉक भष्टाचार

का स्मारक

एक सवाल के जवाब में महापौर ने कहा कि रायपुर का आधा-अधूरा जंग खाता पड़ा स्काई वॉक भाजपा शासनकाल के दो-तीन नेताओं की देन है और यह भ्रष्टाचार का स्मारक है। स्काई वॉक के लिए मंगाया गया 18 करोड़ का एक्सीलेटर भिलाई में पड़ा सड़ रहा है। स्काई वॉक के नाम पर रायपुर की जनता के साथ धोखा किया गया है। बनवाना ही था तो कोई नई सड़क या पुल बनवाते।

प्रेस वार्ता के दौरान सभापति प्रमोद दुबे, मेयर इन कौंसिल सदस्यगण ज्ञानेश शर्मा, श्री कुमार मेनन, अजीत कुकरेजा एवं शहर कांग्रेस अध्यक्ष गिरीश दुबे उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *