पूर्व केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने उठाया सवाल… जातिगत जनगणना होगी तो “जिसकी जितनी संख्या भारी, उसकी उतनी हिस्सेदारी” वाली बात कांग्रेस के भीतर लागू होगी या नहीं?

मिसाल न्यूज़

रायपुर। पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं वरिष्ठ भाजपा नेता रविशंकर प्रसाद ने जातिगत जनगणना को कांग्रेस की शिगूफेबाजी बताया। उन्होंने सवाल दागा कि यदि जातिगत जनगणना होगी तो जिसकी जितनी संख्या भारी, उसकी उतनी हिस्सेदारी वाली बात कांग्रेस के भीतर लागू होगी या नहीं?

एकात्म परिसर में आज प्रेस कांफ्रेंस में रविशंकर प्रसाद ने जातिगत गणना के संबंध में पूछे गए सवाल पर कहा कि कांग्रेस में यह नहीं चलेगा क्योंकि वहाँ ‘एक परिवार’ की चलेगी। बिहार में लालू यादव हैं। वह जेल गए तो पत्नी राबड़ी देवी सीएम बनीं। बेटे तेजस्वी मोर्चा सम्हाले हुए हैं। बेटी मीसा भारती लोकसभा हार गईं तो राज्यसभा में भेज दिया। एक और बेटे तेजप्रताप को भी टॉफी थमाई गई है। उत्तरप्रदेश में मुलायम सिंह के बाद अखिलेश यादव, प. बंगाल में ममता बेनर्जी के बाद अब भतीजे की बारी है। आखिर यह छलावा कब तक और क्यों चलेगा? हमें इस बात का गर्व है कि भाजपा ने ईमानदारी से पिछड़ों, दलितों, आदिवासियों सभी वर्गों के उत्थान का काम किया है। भाजपा ने आदिवासी समाज की सम्माननीय महिला द्रौपदी मूर्मू तथा दलित नेता रामनाथ कोविंद को राष्ट्रपति बनाया।

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि भूपेश बघेल को देखता हूं तो यहां पूर्व में मुख्यमंत्री रहे अजीत जोगी की याद हो आती है। छत्तीसगढ़ में 2003 के चुनाव से पहले जोगी का कितना आतंक था। उनके शासनकाल में भाजपा के लोगों की पिटाई होती थी। 2003 के चुनाव का जो रिजल्ट सामने आया उसमें जोगी का क्या हश्र हुआ सबको मालूम है। जिस तरह जोगी दिल्ली में मामला सेट करके रखते थे उसी तरह बघेल रखते हैं। बघेल की ईटिंग-कटिंग-सैटिंग काफी हद तक जोगी के ढर्रे पर ही चलती है।छत्तीसगढ़ में गोठान के नाम पर जो घोटाला हुआ उससे बिहार के चारा घोटाले की याद हो आती है। मैं वकील भी हूं। चारा घोटाले को कोर्ट तक ले जाने का काम मैंने ही किया था। छत्तीसगढ़ में तो गोबर तक की तस्करी हो रही है। रविशंकर प्रसाद ने कहा कि मुझे नहीं मालूम था कि कैंडी क्रेश इतना लोकप्रिय गेम है जिससे कि भूपेश बघेल को गहरा प्रेम है। वे अपनी पार्टी की बैठक में कैंडी क्रेश खेलते हैं। गैमिंग एप्प से इनको इतना प्रेम है कि इनका करीबी दुबई में अपनी शादी में 200 करोड़ तक खर्च कर देता है। उस शादी में मनोरंजन करने वाले एक्टर व एक्ट्रेस को बड़ा पेमेन्ट होता है। बघेल भ्रष्टाचार में भी सबको शामिल नहीं करते बल्कि अपने क़रीबी अफसरों को शामिल करते हैं जो कि इस समय जेल में हैं। छत्तीसगढ़  में शराब पर डुप्लीकेट होलोग्राम बन गया।  कांग्रेस का घोटालों से काफी पुराना नाता रहा है। यूपीए सरकार के समय कोयला घोटाला, कॉमनवेल्थ घोटाला एक्सपेक्ट्रम घोटाला, आदर्श घोटाला समेत और भी न जाने कितने घोटाले हुए। आज सब जेल में हैं, परेशान हैं और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को भी घोटालों में अपने बचाव के लिए सुप्रीम कोर्ट में पिटीशन फाइल करनी पड़ी है।

रविशंकर प्रसाद ने सवाल किया कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को प्रधानमंत्री आवास से क्यों चिढ़ है? यह तो गरीबों के लिए है। केवल ‘प्रधानमंत्री’ लिखे होने के कारण प्रदेश सरकार ने गरीबों का आवास रोक दिया। धान-चावल खरीद को लेकर प्रदेश सरकार व कांग्रेस के बयानों का जिक्र करने पर प्रसाद ने कहा कि भाजपा की केंद्र सरकार का कमिटमेंट है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घोषणा कर दी है कि पूरा धान खरीदेंगे, कोई दिक्कत नहीं रहेगी। प्रसाद ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल राम-भक्ति का ढोंग करते हैं। उनके पिता का राम के प्रति कितना प्यार है, यह तो छत्तीसगढ़ और देश की जनता जानती है। बड़ा सवाल यह है कि सनातन का अपमान किया गया। सनातन की तुलना डेंगू, एड्स, मलेरिया और छुआछूत के रोग से की गई। बिहार के मंत्री रामायण की चौपाई पढ़ने को पोटेशियम साइनाइड खाने जैसा बता देते हैं। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के पुत्र सनातन का अपमान किए तब मुख्यमंत्री क्यों चुप थे? सनातन स्थायी है, सनातन शाश्वत है। सनातन इसलिए शाश्वत है क्योंकि भगवान श्रीराम माँ शबरी के झूठे बेर खाते हैं, सनातन इसलिए प्रभावी है क्योंकि रामायण के रचयिता महर्षि वाल्मीकि की जाति कुछ भी हो, वह हमारे लिए देव हैं। सनातन इसलिए प्रामाणिक है क्योंकि वेद व्यास, जिन्होंने वेदों की रचना की, उनकी माता मल्लाह समाज की थीं। संत रविदास में चर्मकार का काम करके भी उनमें इतना बड़ा संतत्व था कि संन्यासी उनके पैर छूते थे।

प्रेस कांफ्रेंस में सांसद सुनील सोनी, भाजपा चुनाव मीडिया प्रमुख व विधायक सिद्धार्थनाथ सिंह, प्रदेश प्रवक्ता अशोक बजाज, प्रदेश मीडिया प्रभारी अमित चिमनानी व सह प्रभारी अनुराग अग्रवाल उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *