भाजपा के खिलाफ ब्रोशर का विमोचन… पवन खेड़ा ने कहा- बटन कमल पर दबेगा वीवीपेट से अडानी निकलेगा

मिसाल न्यूज़

रायपुर। कांग्रेस  मीडिया विभाग के राष्ट्रीय अध्यक्ष पवन खेड़ा ने कहा कि छत्तीसगढ़ में भाजपा को वोट देने का मतलब बटन कमल पर दबेगा वीवीपेट से अडानी निकलेगा। भाजपा को वोट देने का मतलब छत्तीसगढ़ की संपदा अडानी को सौंपना है। खेड़ा ने भाजपा के खिलाफ तैयार किए गए एक ब्रोशर का विमोचन भी किया

राजीव भवन में आज प्रेस कांफ्रेंस में पवन खेड़ा ने कहा कि हम जैसे कांग्रेस नेता यहां बार-बार आना चाहते हैं क्योंकि बोलने को बहुत कुछ है। 2018 में राहुल गांधी एक ही दिन में सरकार बनवाने पहले राजस्थान, फिर मध्यप्रदेश उसके बाद छत्तीसगढ़ आए थे। सरकार बनने वाले दिन ही तीनों राज्यों में किसानों की कर्ज माफी वाली फाइल में दस्तखत हो गए थे। कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में कर्ज माफी का जो वादा किया था उस पर अमल किया। किसानों से लेकर तेंदूपत्ता तोड़ने वालों तक को जो राहत दी जाती है उसे मोदी जी रेवड़ी कहते हैं। तो क्या इस प्रदेश में अडानी को राहत पहुंचाने की आवश्यकता है। भाजपा को वोट देने का मतलब है छत्तीसगढ़ का नगरनार संयंत्र, कोयला खदान, सीमेंट कंपनियां, बिजली कंपनियां ये सब अदानी के हिस्से में चला जाएगा। छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार आई तो किसान न्याय योजना व बिजली बिल हाफ सब कुछ खत्म हो जाएगा। खेड़ा ने कहा कि मोदी सरकार का काम करने का तरीका कितना अजीब है, कर्नाटक जहां  कांग्रेस का सरकार है वहां चांवल देंगे नहीं और छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार से चांवल लेंगे नहीं।छत्तीसगढ़ में धान खरीदी भाजपा बंद करना चाहती है। प्रधानमंत्री, केंद्रीय मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के नेतागण छत्तीसगढ़ में आकर लगातार झूठ बोल कर जाते हैं कि छत्तीसगढ़ में धान खरीदी केंद्र सरकार करती है। सच्चाई यह है कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार अपने दम पर धान खरीदती है। धान खरीदी में केन्द्र सरकार का एक पैसे का भी योगदान नहीं है।

खेड़ा ने कहा कि कांग्रेस सरकार के कामों से राज्य की जनता के जीवन स्तर में व्यापक परिवर्तन हुआ है। आम जनता की आर्थिक, सामाजिक और सांस्कृतिक उन्नति हुई है। अपनी सरकार के कामों से कांग्रेस कार्यकर्ताओं में उत्साह का वातावरण है। कार्यकर्ता सरकार की योजनाओं को लेकर जनता के बीच जाने का संकल्पबद्ध है। कार्यकर्ताओं की मजबूती और सरकार के पांच सालों में किये गये कामों के दम पर 75 से अधिक सीटों के साथ प्रदेश में फिर से कांग्रेस की सरकार बनेगी। छत्तीसगढ़ में भाजपा मुद्दाविहीन है। इसके विपरीत कांग्रेस के पास अपनी सरकार के पांच सालों के काम की लंबी फेहरिस्त है। कांग्रेस की सरकार ने किसानों, युवाओं, मजदूरों महिलाओं, आदिवासियों को आत्मनिर्भर बनाने की योजना बनाई और उसका प्रभावी क्रियान्वयन किया। यही कारण है कि कांग्रेस सरकार में छत्तीसगढ़ का किसान देश में अपनी फसल की सबसे ज्यादा कीमत पाता है तथा राजीव गांधी किसान न्याय योजना के माध्यम से 9 से 10 हजार रू. प्रति एकड़ की इनपुट सब्सिडी किसानों को मिल रही है। देश में सबसे कम बेरोजगारी दर लगभग आधा प्रतिशत छत्तीसगढ़ की है। युवाओं को 2500 रू प्रतिमाह बेरोजगारी भत्ता भी कांग्रेस की सरकार देती है। आम आदमी को राहत देने के लिये भूपेश सरकार ने बिजली बिल हाफ योजना लागू किया है जिसका फायदा 44 लाख नागरिकों को हुआ उनका 4000 करोड़ का बिजली बिल कांग्रेस सरकार ने माफ कर दिया।

मीडिया के सवालों

पर खेड़ा ने कहा

0 शराब बंदी कांग्रेस का लक्ष्य है। ऐसे लक्ष्य को हासिल करने कुछ कदम उठाने पड़ते हैं। छत्तीसगढ़ की सरकार ने 100 शराब दुकानों को बंद करने का काम किया।

0 जातिगत जनगणना से भाजपा के लोग क्यों घबराए हुए हैं। किसी बीमारी को समझने एक्स रे निकलवाया जाता है। मोदी जी तो एक्सरे निकलवाने के ही खिलाफ हैं। जब से राहुल गांधी ने जातिगत जनगणना पर जोर दिया है मोदी जी 18 के बजाए 20 घंटे काम करने लगे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *