शाह को पता है अब मोदी के नाम पर वोट नहीं मिलेगा तो नक्सलवाद के नाम पर मांग रहे- सुशील आनंद

रायपुर। प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि नक्सलवाद के खात्मे को लेकर केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह द्वारा चुनावी सभा में कही गई बातें हास्यास्पद हैं। जनता ने मोदी सरकार को 10 साल का समय दिया था। मोदी सरकार आतंक को समाप्त करने में असफल रही। भाजपा सरकार की विदाई सुनिश्चित हो गई है। उसकी उल्टी गिनती चल रही है।

सुशील आनंद शुक्ला ने एक बयान जारी कर कहा कि अमित शाह अब तनाव न पालें नक्सलवाद खत्म करने का काम कांग्रेस सरकार बनने के बाद करेगी। केंद्र में इंडिया गठबंधन की सरकार बनने जा रही है और आतंक को खत्म करने की रणनीति पर काम होगा। देश आतंक से मुक्त होगा। राज्य में जब कांग्रेस की सरकार थी नक्सलवाद पर नियंत्रण हुआ था। शाह को पता है अब मोदी के नाम पर वोट नहीं मिलेगा तो नक्सलवाद के नाम पर वोट मांग रहे हैं। अमित शाह पहले तय कर लें कि उन्हें बोलना क्या है। इसी प्रदेश में आज के एक वर्ष पहले भूपेश सरकार के समय अमित शाह जब छत्तीसगढ़ आये थे तब उन्होंने कहा था राज्य से नक्सलवाद 80 प्रतिशत कम हो गया है। अमित शाह की उपस्थिति में सीआरपीएफ के डीजी ने कहा था छत्तीसगढ़ में नक्सलवाद पैकअप की ओर है। आम चुनावी सभा में अमित शाह राजनैतिक लाभ के लिये झूठे आरोप लगा रहे कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार के समय नक्सलवाद बढ़ा है। अमित शाह झूठ बोलकर केन्द्रीय गृहमंत्री पद की गरिमा को गिरा रहे हैं। अमित शाह कहते हैं नक्सलवाद छत्तीसगढ़ में तीन साल में खत्म होगा। जब विधानसभा चुनाव चल रहा था तब कहा था राज्य में भाजपा की सरकार बनते ही नक्सलवाद चुटकियों में खत्म हो जायेगा। अब लोकसभा चुनाव में फिर वोट लेने के लिये तीन साल की बात कर रहे हैं। नक्सलवाद की पोषक भाजपा ही है। भाजपा के 15 साल के शासनकाल में नक्सलवाद 3 ब्लाकों से निकलकर 14 जिलों तक पहुंचा था।

शुक्ला ने कहा कि राज्य में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद नक्सली घटनाओं और नक्सलवाद के विस्तार में 80 फीसदी तक कमी आई थी। यह कमी कांग्रेस की सरकार और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की नक्सल समस्या के समाधान की दृढ़ इच्छा शक्ति के कारण आई थी। भूपेश सरकार ने विश्वास विकास और सुरक्षा के अपने मूल मंत्र से नक्सल क्षेत्र के निवासियों का विश्वास जीतकर वहाँ पहुँच मार्ग विकसित किया था। जनता के बीच सुरक्षा का भाव और सरकार के प्रति भरोसा पैदा किया था। प्रदेश में नक्सलवाद जो बैकफुट पर था डबल इंजन की सरकार बनने के बाद बढ़ गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *