दो साल से बंद सिटी बसें रायपुर की सड़कों पर फिर दौड़ीं- महापौर, विधायक, सभापति और अफसर सवार होकर घुमे

मिसाल न्यूज़

रायपुर। दो साल से बन्द सिटी बसों में से 30 को आज फिर से प्रारंभ कर दिया गया। इसके बाद एक एक कर बाकी सिटी बसों को भी महीने भर प्रारम्भ करने की तैयारी कर ली गई है।

पंडरी स्थित बस डिपो में आज दोपहर लोकार्पण के कार्यक्रम में महापौर एजाज ढेबर, विधायक कुलदीप जुनेजा, सभापति प्रमोद दुबे, कलेक्टर एवं रायपुर शहरी यातायात सोसायटी के अध्यक्ष सर्वेश्वर नरेंद्र भूरे, सोसायटी के उपाध्यक्ष प्रशांत अग्रवाल, निगम कमिश्नर मयंक चतुर्वेदी, एमआईसी सदस्य अजीत कुकरेजा, आरटीओ शैलाभ साहू तथा अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी शामिल थे। साथ ही बड़ी संख्या में नागरिक भी उपस्थित थे। सभी ने सिटी बसों में सवार होकर पंडरी से शास्त्री चौक, फाफाडीह, स्टेशन रोड तक घूमकर खुशी मनाई। इसके बाद वापस लौटे।

सिटी बस विभाग के कार्यपालन अभियंता बद्री चन्द्राकर ने बताया कि फिलहाल नागरिकों का रिस्पांस भी देखा जा रहा है। दो सालों से सिटी बसें बन्द थीं। प्रारम्भ होने का प्रचार प्रसार होने पर लोगों की भीड़ सिटी बसों में बढ़ेगी। उसी हिसाब से रूटों में बसों की संख्या बढ़ाई जाएगी। शहर में कुल 67 सिटी बसें हैं जिनमें से 30 को आज से सड़क पर दौड़ाना शुरू कर दिया गया है। बाकी 37 सिटी बसों में से पांच – छह बुरी तरह से कंडम हो चुकी हैं। शेष 30 को भी इसी महीने एक एक कर शुरू कर दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.