5 मई से रुपहले पर्दे पर मया की बारिश…… डायरेक्टर सतीश जैन ला रहे ‘ले सुरू होगे मया के कहानी’

मिसाल न्यूज़

रायपुर। ‘मोर छंइहा भुंइया’, ‘मया’ एवं ‘हॅस झन पगली फॅस जबे’ जैसी छत्तीसगढ़ी फ़िल्में देकर इतिहास रच चुके डायरेक्टर सतीश जैन की नई फ़िल्म ‘ले सुरू होगे मया के कहानी’ 5 मई को छत्तीसगढ़ के सिनेमाघरों में प्रदर्शित होने जा रही है। इस फ़िल्म में यू ट्यूब के स्टार कलाकार अमलेश नागेश एवं छत्तीसगढ़ी, बांग्ला, ओड़िया एवं तेलुगू फ़िल्मों में अपने अभिनय की छाप छोड़ चुकी एल्सा घोष की जोड़ी नज़र आएगी।

‘ले सुरू होगे मया के कहानी’ को प्रोड्यूस किया है छोटेलाल साहू ने। कार्यकारी निर्माता टिकेश्वर साहू व खिलेश्वर साहू हैं। उल्लेखनीय है कि सतीश जैन की कोई फ़िल्म जब रिलीज़ होने को होती है तो पूरे छत्तीसगढ़ में चर्चाओं का दौर चल रहा होता है। जैन कई बार दोहरा चुके हैं कि “मेरे जीवन में सिवाय सिनेमा के और कुछ नहीं है।” जैन को नज़दीक से जानने वाले उन्हें सिनेमा की पाठशाला भी कहते हैं। ‘भूलन द मेज़’ जैसी फ़िल्म देकर ऊंचाई पर पहुंच चुके डायरेक्टर मनोज वर्मा खुले दिल से कहते हैं कि “सतीश भैया से मैंने काफ़ी कुछ सीखा। ख़ासकर जब सतीश भैया की फ़िल्म ‘मया’ के पोस्ट प्रोडक्शन का काम मेरे स्वप्निल स्टूडियो में चल रहा था तब उनके क़रीब रहकर सिनेमा की कई बारीकियों को मैंने जाना-समझा। वहीं हीरो अमलेश नागेश कहते हैं “सतीश सर के साथ काम करने का छत्तीसगढ़ के हर एक्टर व एक्ट्रेस का सपना होता है। मेरा सौभाग्य है पहली ही फ़िल्म में सतीश सर जैसे गुरू मिले।” ऐसी ही कुछ राय एक्ट्रेस एल्सा घोष की है। एल्सा कहती हैं- “सतीश सर ने काफ़ी पहले मुझसे कहा था आने वाले समय में तुम्हें मेरी फ़िल्म करना है। वह यादगार  समय आ गया।”

उल्लेखनीय है कि ‘ले सुरू होगे मया के कहानी’ के गाने व ट्रेलर की पहले ही एवीएम यू ट्यूब चैनल पर धूम मच चुकी है। फ़िल्म में 6 गाने हैं और सभी गाने खुद सतीश जैन ने लिखे हैं। गानों के लिए आवाज़ दी है- सुनील सोनी,अनुपमा मिश्रा व शैल किरण जैसे ख्याति प्राप्त सिंगरों ने।

एक नज़र में ‘ले सुरू होगे

मया के कहानी’ की टीम

कलाकार- अमलेश नागेश, एल्सा घोष, सुरेश गोंडाले, मनोज जोशी, शीतल शर्मा, पप्पू चंद्राकर, डॉ अजय सहाय, उपासना वैष्णव, संगीता निषाद, अंजलि सिंह, अनिल सिन्हा, घनश्याम मिर्झा, विशाल साहू, जयराम भागवानी एवं राजेन्द्र कपूर

छायांकन -सिद्धार्थ सिंह

संगीत – सुनील सोनी

संपादन- तुलेन्द्र पटेल

कोरियोग्राफी- चंदन दीप

ऑडियोग्राफर – प्रबोध रंजन साहू

एसोसियेट डायरेक्टर – सलीम अंसारी

मुख्य सहायक निर्देशक – भूपेन्द्र चंदनियाँ

प्रोडक्शन डिजाइनर- आलेख चौधरी

मेकअप – तारणी दुबे (गोरा)

एक्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर – ललित सिन्हा

ग्राफिक्स -प्रवीर दास

एक्शन- कुंड्राथुर एस. बाबू

पी.आर.ओ. – दिलीप नामपल्लीवार

कस्ट्यूम डिजाईनर – सरिता जैन व रूनझून जैन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *