महादेव एप्प के प्रमोटर्स व्दारा भेजे गए 508 करोड़ का उपयोग कांग्रेस कर रही चुनाव में… आयोग करे दोषियों के खिलाफ कार्रवाई- बृजमोहन अग्रवाल

मिसाल न्यूज़

रायपुर। पूर्व मंत्री एवं वरिष्ठ भाजपा विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि महादेव एप्प के प्रमोटर्स द्वारा छत्तीसगढ़ में जो 508 करोड़ रुपए पहुंचवाया गया उसके तार कहीं-न-कहीं कांग्रेस आलाकमान से भी जुड़े हो सकते हैं। इस पैसे का उपयोग कांग्रेस छत्तीसगढ़ में हो रहे विधानसभा चुनाव में कर रही है। चुनाव आयोग को इसे संज्ञान में लेते हुए दोषियों पर कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए।

एकात्म परिसर में आज पत्रकार वार्ता में बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि महादेव एप्प से 508 करोड़ रुपए दिए जाने का खुलासा होना शर्मनाक है। प्रदेश के लोगों को, युवाओं को सट्टा खिलाकर सट्टे के दलदल में धकेलकर उससे लिए गए पैसों को चुनाव में लगाना आपराधिक षड्यंत्र है। कांग्रेस के नेताओं को इससे गुरेज नहीं है। लगातार छत्तीसगढ़ का चुनावी दौरा कर रहे कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, महासचिव प्रियंका वाड्रा और राहुल गांधी इस मामले पर जवाब दें। अग्रवाल ने कहा कि मैंने तीन माह पूर्व ही महादेव एप के मामले में दुर्ग-भिलाई का ही कनेक्शन जुड़ने पर यह आशंका व्यक्त की थी कि आगे चलकर इसके तार सत्ता शीर्ष के गिरेबाँ तक पहुँचेंगे जो आज सच साबित होते दिख रहा है। जब इस मामले की जाँच आगे बढ़ी तो मुख्यमंत्री बघेल को दिल्ली जाकर कांग्रेस मुख्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस करना पड़ा था। सवाल यह है कि क्या इसीलिए छत्तीसगढ़ में सरकार बनते ही सीबीआई को भूपेश सरकार ने बैन किया था? आखिर क्यों ईडी की कार्रवाई होते ही मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बिना किसी प्रकार की जांच किए सीधे आरोपियों के संरक्षण में खड़े हो जाते हैं। अग्रवाल ने आरोप लगाया कि छत्तीसगढ़ के कांग्रेस नेताओं को शुभम सोनी के माध्यम से असीम दास पैसा पहुँचवाता था। वॉइस मैसेज के माध्यम से असीम दास को यह आदेश दिया गया कि वह रायपुर जाए और चुनाव के खर्चे के लिए पैसे दे। अभी दो दिन पहले 2 नवम्बर को होटल ट्राइटेन में असीम दास से सर्च में पैसा बरामद हुआ। इसी प्रकार अलग-अलग बैंक खातों से 15.50 करोड़ रुपए प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉण्ड्रिंग एक्ट के तहत फ्रीज़ किया गया। असीम दास ने अपने स्टेटमेंट में यह कुबूल किया है कि वह दुबई से आदेशानुसार रायपुर पहुँचा। उसे आदेश यह हुआ था कि कांग्रेस के चुनाव के खर्चे के लिए पैसा दिया जाए। यह पैसा महादेव एप के इल्लीगल बेटिंग ऑपरेशन्स का पैसा है। शुभम सोनी महादेव ऑनलाइन बुक के टॉप लेवल मैनेजमेंट में शामिल हैं।

अग्रवाल ने कहा कि यह तथ्य चौंका देने वाला है कि जिस शुभम सोनी के बारे में असीम दास ने स्टेटमेंट दिया है, जांच एजेंसियों के पास उस शुभम का वॉयस मैसेज भी उपलब्ध है। वॉयस मैसेज में शुभम असीम दास को दुबई से तुरंत भारत जाकर 8-10 करोड़ रुपये पहुंचाने का निर्देश दे रहा है। इस मैसेज में शुभम यह भी कहते सुना गया है कि छत्तीसगढ़ से उसके पास चुनावी फंडिंग के लिए बहुत सारे फोन कॉल और मैसेज आ रहे हैं। शुभम ने यह भी कहा कि वह असीम के छत्तीसगढ़ पहुंचते ही महादेव एप्प की स्थानीय शाखा से पैसे का इंतजाम करवा देगा। अग्रवाल ने कहा कि ईडी की अब तक की जांच में सामने आया है कि महादेव एप्प के प्रमोटर चंद्रभूषण वर्मा के जरिये पुलिस अधिकारियों और सत्ताधारी दल के शीर्ष नेताओं को संरक्षण के लिए बड़ी धन राशि नियमित रूप से भेजते थे। वहीं शुभम सोनी ने ई मेल के जरिये ईडी को बताया कि महादेव एप्प की तरफ से छत्तीसगढ़ में अब तक 508 करोड़ रुपए दिए जा चुके हैं। एजेंसी ने इस मामले में अब तक गिरफ्तार लोगों की 450 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की है।

पत्रकार वार्ता में प्रदेश प्रवक्ता दीपक म्हस्के एवं प्रदेश मीडिया सह प्रभारी अनुराग अग्रवाल उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *