भाजपा विधायकों ने कहा-‘कश्मीर फाइल्स’ टैक्स फ्री करें…… मुख्यमंत्री बोले-“चलो साथ चलकर फ़िल्म देखते हैं”……हॉल बुक

मिसाल न्यूज़

रायपुर। विधानसभा में आज विपक्षी भाजपा विधायकों ने बहुचर्चित फ़िल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ को छत्तीसगढ़ में टैक्स फ्री करने की मांगी। इस पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि जीएसटी के कारण ये तो केन्द्र सरकार का मामला है। विधानसभा में मौजूद सभी सदस्य आज यह फ़िल्म देखने चलें।

शून्यकाल में नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि कई राज्यों में ‘द कश्मीर फाइल्स’ टैक्स फ्री कर दी गई है। छत्तीसगढ़ की जनता यह फ़िल्म देखना चाह रही है। इसे छत्तीसगढ़ में भी टैक्स फ्री किया जाए। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि टैक्स फ्री की बात करने वाले नेताओं से मैं कहूंगा कि चलो साथ चलकर यह फ़िल्म देखते हैं। जीएसटी केन्द्र सरकार ने लगाया है। आप लोग भारत सरकार से आग्रह कीजिए कि पूरे भारत में वह इस फ़िल्म पर जीएसटी छूट दे। भाजपा विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि मनोरंजन कर राज्य का विषय है। मुख्यमंत्री ने कहा कि जीएसटी लागू होने के बाद 9 प्रतिशत भारत सरकार तथा 9 प्रतिशत राज्य सरकार की तरफ से टैक्स लगता है। मैं पुनः विधानसभा की कार्यवाही में हिस्सा ले रहे सभी सदस्यों को यह फ़िल्म देखने आमंत्रित करता हूं। बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि यह सदन न सिर्फ 90 विधायकों बल्कि पूरे छत्तीसगढ़ की जनता का है। मुख्यमंत्री के कथन पर मैं इस सदन में फ़िल्म को टैक्स फ्री करने का प्रस्ताव रखता हूं जिसे सर्वसम्मति से पारित कर दें।

हॉल बुक

मुख्यमंत्री द्वारा सभी विधायकगणों और गणमान्य नागरिकों को फ़िल्म देखने का भेजा गया है। राजधानी रायपुर के मैग्नेटो माल के PVR में आज रात 8 बजे के शो में फ़िल्म कश्मीर फाइल्स के लिए एक पूरा हाल बुक किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.