पत्रकार हित की घोषणा पर रायपुर प्रेस क्लब ने मुख्यमंत्री का माना आभार- पत्रकार सुरक्षा कानून जल्द लागू करने का अनुरोध

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा पत्रकारों की अधिमान्यता वैधता अवधि एक वर्ष से बढ़ाकर दो वर्ष करने की विधानसभा में घोषणा किये जाने पर रायपुर प्रेस क्लब ने आभार व्यक्त किया है। रायपुर प्रेस क्लब अध्यक्ष दामु आम्बेडारे ने मुख्यमंत्री का ध्यान पत्रकार उत्पीड़न की घटनाओं पर आकृष्ट करते हुए कहा है कि राज्य में पत्रकार सुरक्षा कानून अविलम्ब लागू किया जाना चाहिए।

रायपुर प्रेस क्लब के अध्यक्ष दामु आम्बेडारे ने पत्रकारों की व्यावहारिक परेशानी को दृष्टिगत रखते हुए की गई मांग पर पत्रकार अधिमान्यता नवीनीकरण की अवधि दो वर्ष किये जाने पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के प्रति कृतज्ञता ज्ञापित करते हुए कहा है कि यह विश्वास और प्रगाढ़ हुआ है कि राज्य के संवेदनशील मुख्यमंत्री पत्रकारों की सबसे अहम मांग पत्रकार सुरक्षा कानून को जल्द ही लागू करेंगे। राज्य के पत्रकारों के हित में रायपुर प्रेस क्लब द्वारा किए गए सभी आग्रह मुख्यमंत्री ने तत्परता से स्वीकार कर त्वरित निर्णय लिए हैं। उन्होंने पत्रकार आवास के लिए राज्य शासन द्वारा पंद्रह फीसदी की रियासत की घोषणा रायपुर प्रेस क्लब के नववर्ष मिलन समारोह में की थी। अब उन्होंने प्रेस क्लब की मांग पर पत्रकार अधिमान्यता की नवीनीकरण अवधि दो वर्ष करके राज्य के पत्रकारों को बड़ी राहत दी है।

दामु आम्बेडारे ने कहा कि पत्रकार अधिमान्यता नियमों के सरलीकरण तथा अधिमान्यता प्रक्रिया में प्रेस क्लब की सहभागिता के संबंध में मुख्यमंत्री रायपुर प्रेस क्लब के प्रतिनिधियों से चर्चा के दौरान व्यावहारिक सहमति व्यक्त कर चुके हैं। आशा है कि जल्द ही इस विषय में वे दिशा निर्देश देंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.