कांग्रेस राष्ट्रीय प्रवक्ता राधिका खेड़ा ने कहा- भाजपा का संकल्प पत्र सिर्फ़ मोदी की फोटो का अलबम…

मिसाल न्यूज़

रायपुर। कांग्रेस राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं छत्तीसगढ़ मीडिया प्रभारी राधिका खेड़ा ने कहा कि भाजपा का संकल्प पत्र जारी हुआ। उसे संकल्प पत्र कहना ग़लत होगा। वो सिर्फ़ मोदी जी की फोटो का अलबम है। अलग अलग कपड़ों में, अलग अलग एंगल में मोदी जी के चित्र हैं। आज तक एक ही आदमी की इतनी सारी फोटो मैंने किसी भी चुनावी घोषणा पत्र में नहीं देखी। इसका मतलब साफ़ है कि मोदी जी पार्टी से भी बड़े हो गए हैं।

राजीव भवन में आज पत्रकार वार्ता में राधिका खेड़ा ने कहा कि भाजपा के जुमला पत्र में फोटो तो बहुत अच्छी थी लेकिन उसमें किसानों के लिए कुछ नहीं दिखा। एमएसपी का ज़िक्र नहीं है। महिलाओं के लिए कुछ नहीं है। युवाओं के रोज़गार और बढ़ती महंगाई को कम करने के लिए कुछ नहीं है। आज भारत के संविधान के निर्माता, भारत रत्न बाबा साहब अंबेडकर जी की जयंती पर हम उन्हें नमन करते है। आज एक तरफ़ जब पूरा देश संविधान के निर्माता बाबा साहब को उनकी जयंती पर नमन कर रहा है तो वहीं दूसरी ओर हमारा संविधान ख़तरे में हैं। और ये बात मैं नहीं कह रही, ये लगातार मोदी जी से लेकर उनके सांसद प्रत्याशी कह रहे हैं। अनंत कुमार हेगड़े से लेकर ज्योति मिर्धा लगातार कह रहे हैं कि भाजपा की सरकार दोबारा बनते ही संविधान को पूरा बदल दिया जाएगा।

राधिका खेड़ा ने कहा कि आज जब भाजपा ने अपना घोषणा पत्र जारी किया केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह खैरागढ़ पधारे। खैरागढ़ की चुनावी सभा में उन्होंने भाषण की शुरुआत इस बात से की कि आज जब वो सुबह TV देख रहे थे तो उन्होंने देखा और सुना कि कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे कह रहे हैं कि भाजपा की सरकार बनते ही संविधान बदल दिया जाएगा और आरक्षण ख़त्म किया जाएगा। शाह ने ये तो बोल दिया कि उनकी पार्टी आरक्षण ख़त्म नहीं करेगी, लेकिन संविधान को नहीं बदलेंगे इस पर एक शब्द भी नहीं कहा। संविधान बदलने की बात जो उनके सांसद प्रत्याशी कह रहे हैं शाह ने खैरागढ़ में उस पर मोहर लगा दी। शाह ने आरक्षण ख़त्म नहीं करने की बात कही, लेकिन छत्तीसगढ़ की जनता इंतज़ार कर रही है कब कांग्रेस सरकार द्वारा लाए गए आरक्षण बिल को वे पास करेंगे। एक के बाद एक राज्यपाल बदल गए, लेकिन वो बिल वहीं का वहीं है। भाजपा की सरकार भी आ गई लेकिन छत्तीसगढ़ की जनता के आरक्षण को मान्यता नहीं दे रहे हैं। यदि मोदी सरकार आरक्षण के ख़िलाफ़ नहीं है और बंद नहीं करने वाले तो जिसका इंतज़ार छत्तीसगढ़ की जनता को है उसे पास क्यों नहीं करते ? शाह बोलते कुछ और  हैं और करते कुछ और हैं।

राधिका खेड़ा ने कहा कि मोदी जी के संकल्प पत्र की कांग्रेस के न्याय पत्र को तुलना करके देखा जा सकता है। कांग्रेस के न्याय पत्र में है  किसानों को MSP की क़ानूनी गारंटी, खेती में इस्तेमाल होने वाले चीज़ो पर जो GST मोदी सरकार ने लगाया है उसको ख़त्म करने की गारंटी, 30 लाख रोज़गार देने की गारंटी,
महिलाओं को सालाना ₹1 लाख देने की गारंटी  एवं महिलाओं को सरकारी नौकरी में 50% आरक्षण देने की गारंटी। आज महतारी वंदन योजना को लेकर एक और झूठ अमित शाह ने खैरागढ़ में कहा कि सभी महिलाओं को 2 किश्त मिल गई है। सच्चाई ये है कि महज़ 30% महिलाओं को इसका लाभ मिला है। भाजपा सरकार ने आते ही महिलाओं को मिलने वाली वृद्धा पेंशन व परित्यागता पेंशन बंद करने का काम किया है।

पत्रकार वार्ता में प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला, वरिष्ठ प्रवक्तागण धनंजय सिंह ठाकुर, सुरेंद्र वर्मा, अजय गंगवानी एवं मीडिया समन्वयक परवेज अहमद उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *