कलेक्टर ने किया कचना ओवरब्रिज निर्माण स्थल का निरीक्षण, स्वतंत्रता दिवस पर कांशीराम नगर स्वास्थ्य केन्द्र का लोकार्पण संभावित

मिसाल न्यूज़

रायपुर। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के हाथों शहर के कांशीराम नगर में नव निर्मित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का लोकार्पण हो सकता है। इस स्वास्थ्य केंद्र से कांशीराम नगर ही नहीं बल्कि आस पास के अन्य रिहायशी इलाकों के लोगों को ईलाज की बेहतर सुविधा मिलने लगेगी। कलेक्टर डॉ सर्वेश्वर भूरे ने आज सुबह इस पी एच सी सहित मठपुरैना के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का भी निरीक्षण किया। उन्होंने इस से पहले कचना में रायपुर वाल्टेयर रेल लाइन पर बनने वाले ओवर ब्रिज के स्थल का भी निरीक्षण किया।

कलेक्टर ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों से मौके पर ओवर ब्रिज की डिजाइन और काम शुरू करने की कार्य योजना पर चर्चा की। उन्होंने इस ओवर ब्रिज का काम शुरू करने के लिये से ही तैयारियों को जल्द पूरा कर लेने के निर्देश अधिकारियों को दिए। कलेक्टर ने मठपुरैना पहुँच वहाँ बन रहे प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के काम का भी अवलोकन किया। उन्होंने स्वास्थ्य केंद्र के परिसर की साफ सफाई और जल निकासी की अच्छी व्यवस्था करने के निर्देश सीएमएचओ डॉ मीरा बघेल को दिए। कलेक्टर ने भवन की पुताई, बिजली का काम, आदि व्यवस्थाएं भी जल्द दे जल्द पूरा करने को कहा। डॉ भूरे ने कांशीराम नगर के शहरी स्वास्थ्य केंद्र की व्यवस्थाओं और तैयारियों पर संतुष्टि जताई और यहाँ भी परिसर की साफ सफाई के निर्देश अधिकारियों को दिए। उन्होंने कांशीराम नगर के स्वास्थ्य केंद्र के सभी काम स्वतंत्रता दिवस के पहले पूरे करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने कहा कि जल्द से जल्द कांशीराम नगर पी एच सी के सभी काम पूरे कर अस्पताल व्यवस्थित कर मरीजों का ईलाज शुरू किया जाए ताकि मुख्यमंत्री द्वारा स्वतंत्रता दिवस पर इसका लोकार्पण कराया जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published.