सांसद ने ली सड़क सूरक्षा समिति की बैठक- रायपुर के 4 और प्रमुख चौराहों पर लगेंगे ऑटोमेटिक सिग्नल

0 मठपुरैना में ट्रैफिक सिग्नल तथा धनेली सर्विस रोड को चौड़ा करने कहा

मिसाल न्यूज़

रायपुर।  रायपुर सांसद सुनील सोनी की अध्यक्षता में आज यहां कलेक्टोरेट परिसर स्थित रेडक्रास सभाकक्ष में संसदीय सड़क सुरक्षा समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक में सड़क सुरक्षा से जुड़े महत्वपूर्ण विषयों पर गहन विचार विमर्श करते हुए विस्तृत समीक्षा की गई तथा सड़क दुर्घटनाओं को रोकने विशेष पहल करने के निर्देश दिए गए। बैठक में मौजूद अफसरों ने बताया कि रायपुर  शहर के चार प्रमुख चौराहों में ऑटोमेटिक विद्युत सिग्नल लगाया जाना है जिसमें गोंदवारा चौक रिंग रोड नंबर 02, अमलीडीह चौक केनाल रोड, के के रोड नहर पारा चौक तथा एम एम आई चौक शामिल हैं वहां से पुराने पोल हटा लिए गए हैं। सोनी ने जल्द से जल्द सिग्नल लगाए जाने हेतु अधिकारियों से कहा।

बैठक में जुलाई माह में हुए समिति के बैठक की कार्यवाही विवरण की समीक्षा की गई। राष्ट्रीय राजमार्ग विकास प्राधिकरण के अधिकारियों ने बताया कि रिंग रोड नंबर 1 में भाठागांव ब्रिज सर्विस लेन की तरह रायपुरा ब्रिज, संतोषी नगर ब्रिज और पचपेड़ी नाका ब्रिज के चौड़ीकरण हेतु विद्युत खंभों का अंडरग्राउंड केबलिंग किए जाने पश्चात चौड़ीकरण की कार्यवाही प्रस्तावित है। अंडरग्राउंड केबल हेतु टेंडर प्रक्रिया पर है।

सांसद सोनी ने ब्लैक स्पॉट एवं अन्य अत्यधिक दुर्घटनाजन्य स्थल पर सुधार व निर्माण कार्यवाही की आवश्यकता के संबंध में भी अधिकारियों से चर्चा की। उन्होंने रिंग रोड नंबर 01 मठपुरैना में ट्रैफिक सिग्नल लगाने तथा धनेली सर्विस रोड को चौड़ा करने अधिकारियों से कहा। बैठक में बॉटल नेक पॉइंट के चौड़ीकरण, सब्जी बाजार के विस्थापन, शहर के विभिन्न चौक चौराहों का वर्तमान यातायात दबाव के अनुरूप सुगम संचालन हेतु सर्वे की आवश्यकता सहित अन्य महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा की गई। इस अवसर पर कलेक्टर डॉ सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक  प्रशांत अग्रवाल, नगर निगम कमिश्नर मयंक चतुर्वेदी, जिला पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी आकाश छिकारा, सहायक कलेक्टर जयंत नहाटा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक यातायात, परिवहन अधिकारी, राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण, पीडब्ल्यूडी तथा छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत मंडल कंपनी सहित अन्य संबंधित विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.