राजधानी के तात्यापारा-शारदा चौक सड़क चौड़ीकरण नहीं होने पर विधानसभा में उठी आवाज… बृजमोहन ने कहाः ऐसा लगता है रायपुर शहर में नहीं चल रहा भूपेश बघेल का शासन…

मिसाल न्यूज़

रायपुर। राजधानी रायपुर के तात्यापारा-शारदा चौक चौड़ीकरण का काम बरसों से अटके रहने का मसला पूर्व मंत्री एवं भाजपा विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने आज विधानसभा में उठाया। बृजमोहन अग्रवाल ने खराब सड़कों एवं जगह-जगह गड्ढों का उल्लेख करते हुए कहा कि ऐसा लगता है कि रायपुर शहर में भूपेश बघेल का शासन नहीं चल रहा।

प्रश्नकाल में भाजपा विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने पूछा कि पिछले चार सालों में रायपुर नगर निगम को कितने पैसे दिए गए? कितने कार्य स्वीकृत हुए और कितने पूरे हुए? नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. शिव कुमार डहरिया कि ओर से जवाब आया कि 13 हजार 274 लाख 49 हजार 32 रुपये दिए गए। 9 हजार 615 कार्य स्वीकृत हुए। अग्रवाल ने कहा कि रायपुर शहर राजधानी है। यहां की सड़कों की हालत बेहद खराब है। जगह-जगह गड्ढे देखे जा सकते हैं। चारों तरफ धूल ही धूल नज़र आती है। कई स्थानों पर तो गड्ढों में बेशर्म के पेड़ लगा दिए गए हैं। ऐसा लगता है कि रायपुर शहर में भूपेश बघेल का शासन नहीं चल रहा। तात्यापारा से शारदा चौक तक दिन भर सड़क जाम की स्थिति बनी रहती है। बताएं कि इस बॉटल नेक वाले क्षेत्र में सड़क चौड़ीकरण का कार्य कब तक पूरा होगा? डॉ. डहरिया ने कहा कि प्रक्रिया जारी है। यथाशीघ्र काम शुरु होगा। बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि विधानसभा का ऐसा कोई सत्र नहीं गया होगा जिसमें मैंने इस मुद्दे को नहीं उठाया हो। मुझे मालूृम है रायपुर में आपकी नहीं चलती। डहरिया ने कहा कि आप लोगों की भी तो पंद्रह साल सरकार थी आप लोगों ने क्या किया? ये क्यों नहीं कहते कि पुरानी सरकार में जो मंत्री थे उनसे आप की नहीं बनती थी। इस सड़क को पीडब्लूडी को बनाना है वह बनाएगा। अग्रवाल ने कहा कि यह काम पीडब्लूडी नहीं नगर निगम को करना है। इस काम के लिए 40 करोड़ चाहिए। मुख्यमंत्री ने 10 करोड़ की ही घोषणा की है। ऐसे में कैसे सड़क बनेगी। अग्रवाल ने कहा आगे कहा कि रायपुर के कई स्थानों पर पेयजल की भारी समस्या है। मंत्री ने बताया था कि 61 हजार नलों में जल मिशन का पानी आ गया। योजना समिति की बैठक में मैं गया था, जहां मालूम हुआ कि 25 हजार नलों में भी पानी नहीं आया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *