विधायक जुनेजा, निगम कमिश्नर एवं चेम्बर अध्यक्ष ने पंडरी कपड़ा मार्केट का किया दौरा… व्यापारियों ने गिनाईं बड़ी समस्याएं… समाधान का मिला आश्वासन

रायपुर। रायपुर उत्तर विधायक कुलदीप जुनेजा, नगर निगम कमिश्नर मयंक चतुर्वेदी एवं छत्तीसगढ़ चेंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष अमर पारवानी ने पंडरी कपड़ा मार्केट का दौरा किया। कपड़ा मार्केट के व्यापारियों ने अपनी समस्याओं को सामने रखा जिनके समाधान का आश्वासन विधायक एवं निगम कमिश्नर की ओर से मिला।

व्यापारियों ने कहा कि मध्य भारत का सबसे बड़ा कपड़ा बाजार कहलाने वाले पंडरी मार्केट में पार्किंग की व्यवस्था का उचित स्थान अभी तक निर्धारित नहीं है। ऐसे में कपड़ा बाजार के चारों ओर आने वाले ग्राहक सड़कों पर ही गाड़ियां खड़ी कर देते हैं। आसपास विभिन्न स्थानों की आवाजाही के लिए ट्रैफिक जाम की स्थिति अलग बन जाती है। देर तक गाड़ियों की लाइन लगी रहती है। इसके समाधान के लिए कुलदीप जुनेजा ने मल्टीलेवल पार्किंग का सुझाव दिया। उन्होंने कहा कि नॉमिनल चार्जेस के साथ गाड़ी को व्यवस्थित जगह पर पार्क करवाकर ट्रैफिक व्यवस्था को सुधारा जा सकता है। व्यापारियों की ओर से यह भी शिकायत मिली कि बरसात में बहुत सी दुकानों में पानी घुस जाता  है। निगम कमिश्नर ने इसके निराकरण के लिए प्राथमिकता से सफाई गैंग लगाकर सफाई करवाने के निर्देश अधिनस्थ अफसरों को दिए। व्यापारियों द्वारा बिजली के तारों को अंडर ग्राउंड कराने की मांग रखी गई। इस पर जुनेजा ने जल्द कार्य करवाने का आश्वासन दिया। पेयजल एवं शुलभ शौचलय निर्माण की मांग भी सामने आई। इस पर निगम कमिश्नर ने अधिकारियों को जल्द ही स्थान चयन कर प्रकरण तैयार करने निर्देशित किया। साथ ही नालियों की स्थिति जर्जर होने से पानी सड़कों पर आने तथा जाम की स्थिति जो पैदा हो रही है उस पर निगम कमिश्नर ने धारा 188 के तहत कार्यवाही कर अवैध दुकानें जो की नालियों के ऊपर आ रही हैं उन्हें 3 दिन अंदर नोटिस देकर नियमितीकरण कराने के लिए कहा। इस दौरान जोन 3 कमिश्नर लोकेश चंद्रवंशी एवं अन्य अधिकारीगण मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *