मुख्यमंंत्री के जन्म दिवस पर विशाल निशुल्क स्वास्थ्य शिविर, रजिस्ट्रेशन 19 से

मिसाल न्यूज़

रायपुर। 23 अगस्त को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का जन्म दिन है। मुख्यमंत्री के जन्म दिवस  के उपलक्ष्य में रायपुर नगर निगम 21 से 23 अगस्त तक विशाल निशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन करने जा रहा है। इसमें न सिर्फ प्रदेश बल्कि देश भर के नामी चिकित्सक अपनी सेवाएं देंगे।

नगर निगम मुख्यालय में आज महापौर एजाज़ ढेबर ने मीडिया को जानकारी दी कि शिविर राजधानी रायपुर के सरदार बलबीर सिंह जुनेजा स्टेडियम में आयोजित होगा। तीनों दिन इसका समय प्रातः 10 से 5 बजे तक होगा। 23 अगस्त को जन्म दिन के अवसर पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल शिविर स्थल में अपनी उपस्थिति देकर चिकित्सकों तथा नगर निगम की टीम का उत्साहवर्धन करेंगे। शिविर में निशुल्क ईसीजी, सोनोग्राफी, एक्स रे एवं पैथालॉजी से संबंधित जांच होगी। नेत्र एवं दंंत रोग के मरीजों पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। शिविर हेतु रजिस्ट्रेशन 19 अगस्त को सुबह 10.30 बजे से प्रारंभ होगा। महापौर ने कहा कि इस शिविर का न सिर्फ रायपुर नगर निगम क्षेत्र बल्कि पूरे रायपुर जिले के लोग लाभ ले सकेंगे। इसका फायदा विशेषकर उन लोगों को मिलेगा जो आर्थिक रूप से कमजोर हैं। इस पूरे आयोजन में संस्था ‘बढ़ते कदम’ महत्वपूर्ण भूमिका निभाने जा रही है। महापौर ने कहा कि मेरा मानना है कि इससे बड़ा स्वास्थ्य शिविर आज तक रायपुर में नहीं हुआ होगा। शिविर को लेकर पार्षदगण अपने-अपने वार्डों में मिटिंंग ले रहे हैैंं। स्वच्छता दीदियों व्दारा मूनादी की जा रही है।   ‘तूंंहर महापौर तूंंहर व्दार’ के बाद रायपुर नगर निगम यह एक और बड़ा काम करने जा रहा है।

सेवा समर्पण दिवस के

रूप में मनाने का निर्णय

सभापति प्रमोद दुबे ने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल केे जन्म दिन को सेवा समर्पण दिवस के रूप में मनाने का निर्णय लिया गया है।  प्रदेश व देश के एक्सपर्ट डॉक्टरों की टीम शिविर में अपनी सेवाएं देगी। जीवन में शिक्षा के साथ स्वास्थ पर भी ध्यान दिया जाना ज़रूरी है। महापौर के आग्रह पर शिविर में बड़े-बड़े डॉक्टरों के आने की जो स्वीकृति मिली है वह अपने आप में मिसाल है। स्वास्थ्य को लेकर इससे बड़ा जागरुकता अभियान अब तक रायपुर शहर में नहीं हुआ होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.