मन कुरैशी का कहना- पूरी उम्मीद, ‘साथी रे’ में मेरी और मुस्कान की जोड़ी फिर करेगी कमाल

मिसाल न्यूज़

छत्तीसगढ़ी सिनेमा के स्टार कलाकार मन कुरैशी की फ़िल्म ‘साथी रे’ के प्रदर्शन को अब गिनती के ही घंटे शेष बचे हैं। 1 दिसंबर को छत्तीसगढ़ के सिनेमाघरों में यह फ़िल्म पूरे जोर-शोर के साथ लगने जा रही है। इस फ़िल्म के प्रचार प्रसार में मन पूरा जोर लगाए हुए हैं। प्रमोशन के दौरान मन और एक्ट्रेस मुस्कान साहू को भीड़ कैसे हाथों हाथ ले रही है इसका अंदाज़ा उन वीडियो को देखकर लगाया जा सकता है जो सोशल मीडिया में ख़ूब वायरल हो रहे हैं। मन को पूरी उम्मीद है कि उनकी और मुस्कान की जोड़ी एक बार फिर रुपहले पर्दे पर करिश्मा दिखाएगी।

एक मुलाक़ात में मन कुरैशी ने ‘मिसाल न्यूज़’ को बताया कि “चार-पांच महीने बाद मेरी कोई फ़िल्म आ रही है। ‘साथी रे’ का जब प्रमोशन शुरु हुआ सोशल मीडिया में इसका बराबर क्रेज दिखा। मुझे चाहने वालों ने खुद से होकर सोशल मीडिया में इस फ़िल्म के पोस्टर डाले। रील बनाई। रिलीज़ से पहले ‘साथी रे’ की टीम स्वयं जगह-जगह दर्शकों के बीच जा रही है, ताकि नये टेस्ट की इस फ़िल्म के प्रति ज़रूर आकर्षण जगे। यह फ़िल्म मानव तस्करी पर है। डायरेक्टर अनुपम भार्गव की तारीफ़ करनी होगी कि उन्होंने ऐसे सब्जेक्ट को चुना, जिसे पर्दे पर लाना बड़ी चुनौती थी। इसमें वे सफल रहे। बाक़ी फैसला तो जनता जनार्दन के हाथ है।”

डायरेक्टर अनुपम भार्गव के साथ यह आपकी पहली फ़िल्म है क्या अनुभव रहा, इस सवाल पर मन कहते हैं- “उनका प्री प्रोडक्शन वर्क काफ़ी स्ट्रांग दिखा। एक दिन में छह-सात सीन फ़िल्मा लेना किसे कहते हैं, लेकिन अनुपम ने यह किया। वो भी पूरी गंभीरता के साथ। एक बात और कह सकता हूं कि अनुपम ने अब तक जितनी भी फ़िल्में डायरेक्ट की हैं उनमें सबसे अच्छा म्यूजिक ‘साथी रे’ का बना है।”

कहते हैं मन कुरैशी और मुस्कान साहू की जोड़ी पर्दे पर कोई न कोई करिश्मा ज़रूर करती है, फिर लंंबे समय के बाद आप दोनों एक साथ स्क्रीन पर आ रहे हैं, यह जिक्र करने पर मन कहते हैं- “मुस्कान के साथ मेरी यह चौथी फ़िल्म होगी। इससे पहले हम ‘बी.ए. फर्स्ट ईयर’, ‘आई लव यू-1’ एवं ‘आई लव यू-2’ कर चुके हैं। हमारी पिछली तीनों फ़िल्मों ने अच्छा बिजनेस किया। उम्मीद यही है कि चौथी फ़िल्म को भी पब्लिक का वैसा ही प्यार ज़रूर मिलेगा।

‘साथी रे’ के बाद मन की और कौन सी फ़िल्में देखने मिलेंगी यह पूछने पर वे कहते हैं- ‘दुल्हन वही जो पिया मन भाए’ एवं ‘रक्षणम’ (हिन्दी व तेलुगु) आने वाली हैं। सुंदरानी प्रोडक्शन की फ़िल्म बनकर तैयार है जिसका नाम फाइनल होना बाक़ी है। ‘बाजीगर’ का क़रीब 15 दिन का शूट बचा है और इसी दिसंबर महीने में ‘बी.ए. फाइनल’ शूट पर जा रही है।

आपके फ़िल्मी सफ़र को दस साल पूरा होने जा रहा है। दिल में कौन सी बड़ी हसरत बाक़ी है, इस अंतिम सवाल पर मन कहते हैं “बायोपिक करने का बड़ा मन है। कोई ऐसा ऑफर आए तो लुक तक चेंज करने कौ तैयार हूं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *