विप्र समाज ने सदैव सनातनियों को दिखाई धर्म की राह- बृजमोहन…… सरयूपारीण ब्राह्मण समाज के लोकार्पण और शिलान्यास समारोह में हुए शामिल

● समाज के कमजोर तबके का हाथ थामकर आगे बढ़ाएं

मिसाल न्यूज़

रायपुर। पूर्व मंत्री एवं विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने आज सरयूपारीण ब्राह्मण सभा भवन में 10 लाख की लागत से होने वाले निर्माण कार्य का भूमि पूजन एवं नवनिर्मित कक्ष व नई सज्जित रंगमंच का लोकार्पण किया। इस दौरान समाज के वरिष्ठजनों एवं उत्कृष्ट कार्य करने वालों को शाल श्रीफल प्रदान कर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में अग्रवाल ने सभा भवन में अतिरिक्त कक्ष निर्माण के लिए 5 लाख रुपए प्रदान करने की घोषणा भी की।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि की आसंदी से विप्र समाज को संबोधित करते हुए बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि यह बहुत अच्छी बात है कि सरयूपारीण ब्राह्मण समाज संगठित होकर समाज कार्य को आगे बढ़ा रहा है। उन्होंने कहा कि विप्र समाज का आशीर्वाद हमेशा से मेरे साथ रहा है। 35 सालों से मैं विधायक हूं जिसमे विप्र समाज का अहम् योगदान है। उन्होंने ने कहा कि प्रत्येक समाज को अपने समाज के कमजोर वर्ग की चिंता जरूर करनी चाहिए तभी समाज का महत्व है। विप्र समाज में भी निर्धन व कमजोर तबके हैं जो समाज से संकोचवश दूरी बनाकर चलते हैं। ऐसे में समाज का यह फर्ज़ बनता है कि उनका हाथ थामकर अपने साथ आगे बढ़ाने की कोशिश करें। बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि कोई भी समाज जिस दिन से गरीब की बेटी का ब्याह, उसकी बीमारी का ईलाज और बच्चे की पढ़ाई में सहयोग करेगा उस दिन संगठन की सार्थकता सिद्ध होगी।

पूर्व मंत्री ने कहा कि देश में बदलाव का दौर चल रहा है। सनातन धर्म की प्रतिष्ठा बढ़ रही है। अयोध्या का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि पहले हम नारा लगाया करते थे रामलला हम आएंगे मंदिर वहीं बनाएंगे। देखिए हम सौभाग्यशाली हैं कि हमारी आंखों के सामने आज प्रभुराम का भव्य मंदिर बन रहा है। उन्होंने महाकाल मंदिर उज्जैन, काशी विश्वनाथ और द्वारिकाधीश का उल्लेख करते हुए कहा कि आज हमारे तीर्थों की भव्यता और दिव्यता देखते ही बनती है। सनातनियों के सपने अब सच होते दिखाई दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि विप्र समाज सदैव ही सनातनियों को धर्म की राह पर लेकर बढ़ा है।

इस अवसर पर सरयूपारीण ब्राह्मण समाज के प्रदेश अध्यक्ष डॉ.सुरेश शुक्ला, जैतूसाव मठ से जुड़े अजय तिवारी, समाज के वरिष्ठ शारदा तिवारी, प्रेमशंकर तिवारी, दयाशंकर तिवारी, अरुण शुक्ला, शुभम दुबे, अरुण दुबे, देवमणि पांडे, अनिल पाठक, प्रमोद शर्मा, विनोद  शर्मा, सुबोध शर्मा, ओ.पी. मिश्रा, अजीत पाठक, अवनीश पाठक, ओ.पी. मिश्रा, सुरेंद्र तिवारी, नवीन दुबे, राजेश शर्मा, शैलेश शर्मा, सीमा पांडे, किरण तिवारी, अर्पणा तिवारी, ममता शर्मा, सुषमा शुक्ला समेत बड़ी संख्या में समाज के लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *